एक्शन मोड में पीएम मोदी, बैक-टू-बैक करेंगे 7 बैठकें, जानें क्या है एजेंडा

एग्जिट पोल आने के बाद देश के प्रधानमंत्री मोदी एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। पीएम नई सरकार के गठन से पहले ही रविवार, 2 जून कई मुद्दों को लेकर बैक-टू-बैक मीटिंग करेंगे।

author-image
Amresh Kushwaha
New Update
पीएम मोदी
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल में केंद्र में तीसरी बार NDA की सरकार बनने का अनुमान जताया गया है। इसकी असली तस्वीर 4 जून को साफ होगी। इस बीच, पीएम मोदी एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी रविवार, 2 जून  एक के बाद एक 7 बैठकें करेंगे। खास बात यह है कि इनमें से एक बैठक नई सरकार के पहले सौ दिन के एजेंडे पर फोकस होगा। इसका मतलब यह है कि पीएम मोदी केंद्र में एक बार फिर एनडीए सरकार बनने को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं।

ये खबर भी पढ़िए...ध्यान से निकले पीएम मोदी ने लिखी राष्ट्र के नाम चिट्ठी , लोग गलतियां खोजकर ट्रोल करने लगे

एक्शन मोड में पीएम मोदी

पीएम मोदी चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद कन्याकुमारी में ध्यान साधना में लीन हो गए थे। पीएम अपनी साधना खत्म करके कन्याकुमारी से दिल्ली लौट चुके हैं। राजधानी पहुंचते ही प्रधानमंत्री मोदी ऐक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं। आज होने वाली मीटिंग्स में कई मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है।

ये खबर भी पढ़िए...चुनाव आयोग से आज मुलाकात करेंगे इंडी ब्लॉक के नेता, काउंटिंग को लेकर रखेंगे ये तीन मांगें

आज इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आज की मीटिंग्स में पीएम मोदी चक्रवात रेमल के बाद के हालात और पूर्वोत्तर के राज्यों में पैदा हुई बाढ़ जैसी स्थिति पर चर्चा कर सकते हैं। इसके अलावा हीटवेव, पर्यावरण दिवस जैसे तमाम मामले शामिल हैं।

ये खबर भी पढ़िए...यूपी में अजब-गजब , अधिकारियों को 4 बजे जगाने के लिए लगाई 5 कर्मचारियों की ड्यूटी

विश्व पर्यावरण दिवस पर भी होगी चर्चा

पीएम विश्व पर्यावरण दिवस पर चलाए जाने वाले जागरूकता अभियान और इसे मनाने को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। बता दें कि 5 जून के विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है। वहीं 4 जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। उधर भीषण गर्मी की वजह से बीते कुछ ही दिनों में सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। मतदान के दौरान भी कई मतदानकर्मियों की हीटस्ट्रोक से मौत हो गई। पीएम मोदी इन सभी मुद्दों पर अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे और आगे का प्लान तैयार करेंगे।

ये खबर भी पढ़िए...MP CG EXIT POLL : मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 1 से 3 सीट, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 1 सीट, पढ़ें पूरा एग्जिट पोल

100 दिन के एजेंडे को लेकर बैठक

पीएम मोदी संभावित मोदी सरकार 3.0 के पहले 100 दिन के कामकाज को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। इसमें पीएमओ के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। चुनाव प्रचार शुरू करने से पहले ही प्रधानमंत्री ने पीएमओ के अधिकारियों को 100 दिन का वर्क प्लान तैयार करने का निर्देश दे दिया था। अब वह अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों को पहले ही बता दिया था कि बड़े फैसले लेने के लिए 2029 का इंतजार नहीं करना है।

पीएम मोदी लोकसभा चुनाव 2024