PM मोदी ने लिखी देशवासियों के नाम चिट्ठी, गिनाए सरकार के काम, बोले- हमारे और आपके साथ को एक दशक पूरा

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने पत्र में संबोधन की शुरुआत मेरे परिवारजनों शब्‍द से की। उन्‍होंने लिखा- हमारी साझेदारी एक दशक पूरा करने की दहलीज पर है। 140 करोड़ भारतीयों का विश्वास और समर्थन मुझे प्रेरित और प्रेरित करता है।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
K,K,

PM Narendra Modi Letter to Nation

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. चुनाव आयोग आज ( 15 मार्च ) शाम 3 बजे लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। माना जा रहा है कि पिछली बार की तरह इस बार भी 7 चरणों में लोकसभा चुनाव कराए जा सकते हैं। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के नाम एक चिट्ठी लिखी ( PM Narendra Modi Letter to Nation ) । इस चिट्ठी में उन्होंने सरकार के काम गिनाए। पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे और आपके संबंधों को एक दशक पूरा हो गया है। 

ये खबर भी पढ़िए...employees को लामबंद देख घबराई सरकार, जारी किया DA बढ़ाने का आदेश

;/L

हमारे और आपके साथ को एक दशक पूरा- मोदी

पीएम मोदी ने अपने पत्र की शुरुआत करते हुए लिखा- मेरे प्रिय पारिवारिक सदस्य, हमारे और आपका साथ एक दशक पूरा करने की दहलीज पर है। 140 करोड़ भारतीयों का विश्वास और समर्थन मुझे प्रेरित करता है। लोगों के जीवन में जो परिवर्तन आया है, वह पिछले 10 सालों में हमारी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है। ये परिवर्तनकारी परिणाम गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं के जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए एक दृढ़ सरकार द्वारा की गई कोशिशों का परिणाम हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से पक्के मकान, सभी के लिए बिजली, पानी और एलपीजी की पहुंच, आयुष्मान भारत के माध्यम से फ्री मेडिकल ट्रीटमेंट, किसानों को वित्तीय सहायता, मातृ वंदना योजना के जरिए महिलाओं को सहायता और कई अन्य कोशिश में हमें सफलता सिर्फ उस भरोसे की वजह से संभव हो पाई है, जो आपने मुझ पर रखा है। 

ये खबर भी पढ़िए...employees को लामबंद देख घबराई सरकार, जारी किया DA बढ़ाने का आदेश

ये खबर भी पढ़िए..मध्य प्रदेश पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, दो IPS और 29 अफसरों के तबादले, देखिए लिस्ट

आपके सपोर्ट से 370 जैसे बड़े फैसले लिए

चिट्ठी में पीएम मोदी ने आगे लिखा- हमारा देश परंपरा और आधुनिकता, दोनों को साथ लेकर आगे बढ़ रहा है। पिछले दशक में जहां अगली पीढ़ी के बुनियादी ढांचे का अभूतपूर्व निर्माण हुआ, वहीं हमारी समृद्ध राष्ट्रीय और सांस्कृतिक विरासत का भी कायाकल्प हुआ है। आज हर नागरिक को इस बात का गर्व है कि देश आगे बढ़ने के साथ-साथ अपनी समृद्ध संस्कृति का भी जश्न मना रहा है। देश में जीएसटी लागू करना, अनुच्छेद 370 को हटाना, तीन तलाक पर नया कानून, संसद में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए नारी शक्ति वंदन कानून, संसद भवन का उद्घाटन,आतंकवाद और वामपंथी उग्रवाद के खिलाफ मजबूत कदम समेत कई अन्य बड़े फैसले सिर्फ आपके विश्वास की वजह से हो सके। 

ये खबर भी पढ़िए...Electoral Bond पर वाजिब है विपक्षी दलों का डर, डोनर को भी होगा नुकसान?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM Narendra Modi Letter to Nation लोकसभा चुनाव 2024