कमलनाथ ने आउट सोर्स से चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की नियुक्ति को बताया गलत, बोले- शिवराज सरकार है कर्मचारी विरोधी

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
कमलनाथ ने आउट सोर्स से चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की नियुक्ति को बताया गलत, बोले- शिवराज सरकार है कर्मचारी विरोधी

BHOPAL. चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को लेकर पार्टियां अब आमने-सामने हैं, इसी के तहत आज कांग्रेस ने भाजपा की शिवराज सरकार को कर्मचारी विरोधी सरकार बताया। इसके अलावा कमलनाथ ने सरकार पर धांधली करने के भी आरोप लगाए हैं। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले कर्मचारियों का मुद्दा लगातार गर्माता जा रहा है। पुरानी पेंशन देने की बात कहने वाली कांग्रेस अब चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की आउटसोर्सिंग से की जाने वाली नियुक्ति को भी मुद्दा बना रही है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस मामले में शिवराज सरकार को कर्मचारी विरोधी बताया और कमल नाथ ने ट्वीट करते हुए इस पूरी प्रक्रिया में ही धांधली के आरोप भी लगा दिए।







— Kamal Nath (@OfficeOfKNath) April 8, 2023




कमलनाथ ने सरकार पर लगाए ये आरोप






कमल नाथ ने ट्वीट कर कहा कि "मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने कर्मचारी विरोध की सारी हदें पार कर दी हैं, सरकार चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की नियुक्ति आउटसोर्सिंग के आधार पर करने जा रही है। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी प्रशासनिक व्यवस्था की सबसे पहली सीढ़ी हैं और इसमें उन योग्य नौजवानों को भी सम्मानजनक वेतन पर काम करने का मौका मिलता है जो वंचित तबकों से आते हैं और जिन्हें उच्च शिक्षा प्राप्त करने का सौभाग्य प्राप्त नहीं हो पाता। 





यह खबर भी पढ़ें











आउटसोर्स से भर्ती में योग्य अभ्यर्थियों की जगह अपने वालों की जगह





सरकार की यह पहल देखते हुए लगता है कि चतुर्थ श्रेणी के सारे काम आउटसोर्स कर दिए जाएंगे और नियमित रोजगार का एक बहुत बड़ा क्षेत्र हमेशा के लिए समाप्त कर दिया जाएगा। डर इस बात का भी है कि आउटसोर्सिंग से होने वाली भर्ती में योग्य अभ्यर्थियों की जगह भाजपा अपने कार्यकर्ताओं को भर सकती है और नौजवानों के साथ बेईमानी कर सकती है। कुछ मामलों में पहले भी ऐसा किया गया है, शिवराज जी आपको इस तरह की मनमानी करने और युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने का कोई अधिकार नहीं है।"





शिवराज सरकार कर्मचारियों की हितैषी सरकार





इस मामले में बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा का कहना है कि "शिवराज सरकार कर्मचारियों की हितैषी सरकार है और वह हमेशा कर्मचारियों के साथ खड़ी हुई है। कमलनाथ पहले यह बताएं कि 15 महीने कि उनकी सरकार में उन्होंने कर्मचारियों के लिए क्या किया? अतिथि शिक्षकों से लेकर तमाम कर्मचारियों के साथ वादाखिलाफी कमलनाथ ने ही की है और अब अपने आप को कर्मचारियों के पक्ष में बता रहे हैं, जबकि शिवराज सरकार ने कर्मचारियों का डीए, एरियर्स से लेकर तमाम में वृद्धि की है।"



MP News एमपी न्यूज Kamal Nath's allegation in MP appointment of employees from outsourced said recruitment of employees wrong Shivraj government is anti-employee मप्र में कमलनाथ का आरोप आउट सोर्स से कर्मचारियों की नियुक्ति कर्मचारियों की भर्ती बताया गलत शिवराज सरकार है कर्मचारी विरोधी