जसप्रीत बुमराह के पास कभी जूते खरीदने तक के नहीं थे पैसे, आज BCCI से लेते हैं करोड़ों

भारत के धुआंधार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास स्ट्रगल के दिनों में जूते खरीदने तक के पैसे नहीं हुआ करते थे। आज वे BCCI की A+ कैटेगरी में शामिल इकलौते तेज गेंदबाज हैं। जानें बुमराह की नेट वर्थ...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
जसप्रीत बुमराह की नेट वर्थ
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ( jasprit bumrah ) फिर एक बार सुर्खियों में आ गए है। पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर उन्होंने लो-स्कोरिंग मैच में जीत दिलाई। टी-20 विश्व कप के मुकाबले में बुमराह ने 3 विकेट लिए। 

भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज बुमराह के पास किसी जमाने में जूते खरीदने तक के पैसे नहीं हुआ करते थे। आज वहीं बुमराह हर साल बीसीसीआई से करोड़ों की फीस लेते हैं ( jasprit bumrah bcci contract)। जानिए जसप्रीत बुमराह की कमाई, नेट वर्थ और इनकम के बारे में- 

जसप्रीत बुमराह की नेट वर्थ

भारतीय तेज गेंदबाज  जसप्रीत बुमराह बीसीसीआई के A+ ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट में शामिल है। वे इस कैटेगरी में शामिल इकलौते भारतीय तेज गेंदबाज है। बुमराह को  BCCI सालाना 7 करोड़ रुपए देती है। 

इसके अलावा उन्हें इंडिया के लिए हर एक टेस्ट मैच खेलने पर 15 लाख रुपए मिलते हैं। हर वनडे मैच में उन्हें 6 लाख और टी20 मैच में 3 लाख रुपए मिलते हैं। इसके अलावा बुमराह कई ब्रांड्स के एंबेसडर भी है। उनके पास कई गाड़ियां और अपना घर है। 

बुमराह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं ( jasprit bumrah ipl fees )। यह फ्रेंचाइजी उन्हें हर सीजन 12 करोड़ रुपए देती है। यह सब मिलाकर जसप्रीत बुमराह की नेट वर्थ 7 मिलियन डॉलर (करीब 55 करोड़ रुपए) हो जाती है। 

ये खबर भी पढ़िए...

T20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान की हार के बाद सोशल मीडिया पर फनी मीम्स छाए, दिल्ली पुलिस ने लिए मजे

जसप्रीत बुमराह ब्रांड एंडोर्समेंट 

क्रिकेट के अलावा बुमराह की कमाई का जरिए ब्रांड एंडोर्समेंट भी है। वे Dream11, OnePlus, Boat, Zaggle, Seagram's Royal Stag, UNIX और  BharatPe जैसी कई बड़े ब्रांड्स के लिए ऐड करते हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...

'ऑल आइज ऑन हिंदू ऑफ पाकिस्तान' क्रिकेटर राहुल तेवतिया की वायरल स्टोरी

जसप्रीत बुमराह का घर 

जसप्रीत बुमराह के पास मुंबई में अपना घर है। यह घर उन्होंने करीब 2 करोड़ में खरीदा था। इसके अलावा बुमराह ने अहमदाबाद में 2015 में एक आलीशान घर बनवाया था। आज की तारीख में उस घर की कीमत 3 करोड़ से ज्यादा की है। उनके पास पुणे में भी कई प्रॉपर्टी है। 

जसप्रीत बुमराह कार कलेक्शन 

बुमराह इतनी कमाई करते हैं कि उन्होंने कई आलीशान गाड़ियां भी खरीद कर रखी है। बुमराह के पास महंगी और लग्जरी कारों का कलेक्शन है। उनके पास 2.54 करोड़ की Mercedes-Maybach S560 है। इसके अलावा उनके पास Nissan GT-R है। इसकी कीमत भी 2.17 करोड़ है। बुमराह के पास  Range Rover Velar और Toyota Innova Crysta भी है। 

ये खबर भी पढ़िए...

द सूत्र पर PBSK के स्टार खिलाड़ी का बड़ा खुलासा, बोले- मैं ही था असली शशांक

जसप्रीत बुमराह कार कलेक्शन जसप्रीत बुमराह का घर जसप्रीत बुमराह ब्रांड एंडोर्समेंट jasprit bumrah ipl fees जसप्रीत बुमराह की नेट वर्थ jasprit bumrah bcci contract Jasprit Bumrah