छत्तीसगढ़ में 12 IAS अफसरों  के तबादले, जानें किसे मिला कौन सा विभाग

छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव सरकार ने 12 IAS अफसरों का ट्रांसफर किया है। इनमें कई सचिव स्तर के अफसर हैं। सरकार ने वेयर हाउसिंग में प्रबंध निदेशक और महानिरीक्षक पंजीयन के पदों पर भी पोस्टिंग कर दी है।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
GSS

छत्तीसगढ़ में 12 IAS अफसरों के ट्रांसफर की सर्जरी

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ की प्रदेश सरकार ने 12 IAS अफसरों का ट्रांसफर (Transfer ) किया है। इनमें कई सचिव स्तर के अफसर हैं। सरकार ने वेयर हाउसिंग में प्रबंध निदेशक और महानिरीक्षक पंजीयन के पदों पर भी पोस्टिंग कर दी है। सामान्य प्रशासन विभाग (  General Administration Department ) के आदेश के मुताबिक अपर मुख्य सचिव गृह और जेल मनोज पिंगुआ को छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल और व्यापम अध्यक्ष के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है। मनोज पिंगुआ (  Manoj Pingua ) को ACS हेल्थ और हेल्थ एजुकेशन का प्रभार दिया गया है। इनके पास गृह और जेल, वन विभाग का अतिरिक्त चार्ज पहले की तरह ही रहेगा। सरकार ने 1991 बैच की IAS रेणु जी, पिल्ले को ACS साइंस एंड टेक्नोलॉजी के साथ ही छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (  Chhattisgarh Board of Secondary Education )  और व्यापम का अध्यक्ष बनाया है। छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने गुरुवार देर रात 12 IAS अफसरों का ट्रांसफर किया है। इनमें कई सचिव स्तर के अफसर हैं। 

ये खबर भी पढ़िए..छत्तीसगढ़ : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में फर्जीवाड़ा, 854 फर्जी किसानों के खाते में राशि ट्रांसफर

मनोज पिंगुआ को हेल्थ एजुकेशन का प्रभार

मनोज पिंगुआ को ACS हेल्थ और हेल्थ एजुकेशन का प्रभार दिया गया है। इनके पास गृह और जेल, वन विभाग का अतिरिक्त चार्ज पहले की तरह ही रहेगा। सरकार ने 1991 बैच की IAS रेणु जी, पिल्ले को ACS साइंस एंड टेक्नोलॉजी के साथ ही छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल और व्यापम का अध्यक्ष बनाया है।

ये खबर भी पढ़िए...छत्तीसगढ़ : 3 महीने में साय सरकार ने लिया 13 हजार करोड़ का कर्ज

दीपक सोनी होंगे मनरेगा आयुक्त

साय सरकार ने दीपक सोनी को मनरेगा आयुक्त बनाया है। वर्तमान में वे खाद्य एवं औषधि प्रशासन के नियंत्रक थे। उनके पास पंजीयक सहकारी समिति का अतिरिक्त प्रभार रहेगा। सोनी के पदभार ग्रहण करने के साथ ही निहारिका बारिक मनरेगा आयुक्त के प्रभार से मुक्त होंगे। उनका शेष प्रभार यथावत रहेगा।

ये खबर भी पढ़िए..CG में नए विभाग का गठन, अब हुए 58, इधर कई जिलों के CMHO का तबादला

नम्रता जैन को ग्रामीण आजीविका मिशन की जिम्मेदारी

राज्य सरकार ने जिला पंचायत बलौदाबाजार-भाटपारा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी नम्रता जैन की भी जिम्मेदारी बदल दी है। अब उन्हें राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन का संचालक बनाया गया है। उनके पदभार ग्रहण करने के साथ ही इस पद को भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ वेतमान के संवर्गीय पद के समकक्ष घोषित हो जाएगा।

ये खबर भी पढ़िए..DA Hike: सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा होली का तोहफा, 4% बढ़ेगा भत्ता

General Administration Department IAS transfer ACS Manoj Pingua 12 IAS अफसरों का ट्रांसफर