DA Hike: सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा होली का तोहफा, 4% बढ़ेगा भत्ता

छत्तीसगढ़ सरकार आजकल में कर्मचारियों के लिए 4% महंगाई भत्ते के भुगतान का आदेश जारी कर सकती है। इस मांग को लेकर अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के नेताओं ने कल रात विजय बघेल, सांसद दुर्ग के नेतृत्व में मुख्यमंत्री साय से चर्चा की। साय ने भी भरोसा दिया है।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा होली का तोहफा

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव सरकार आजकल में कर्मचारियों और पेंशनर्स को होली का तोहफा दे सकती है। कर्मचारियों का डीए (DA Hike) चार प्रतिशत बढ़ाने का आदेश जल्द जारी हो सकता है। कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के प्रेसिडेंट कमल वर्मा ने कल देर रात मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री ने उन्हें भरोसा दिया कि महंगाई भत्ता बढ़ाया जाएगा। 

होली से पहले मांगों पर लिया जाएगा फैसला 

छत्तीसगढ़ सरकार लंबित 4% महंगाई भत्ते का भुगतान का आदेश आज जारी कर सकती है। बता दें कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कर्मचारियों से वादा किया है कि होली से पहले उनकी मांगों को लेकर फैसला लिया जाएगा। वहीं अब खबर मिल रही है सरकार आज 4% महंगाई भत्ते के भुगतान का आदेश जारी कर सकती है। इस मांग को लेकर अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के नेताओं ने कल रात विजय बघेल, सांसद दुर्ग के नेतृत्व में सीएम से चर्चा की।

ये खबरें भी पढ़ें...

संविदा कर्मियों के लिए खुशखबरी, जल्द मिलेगा 27 प्रतिशत वेतनवृद्धि का लाभ

भूपेश बघेल ने लिखा संतोष का फल नहीं मिला, सांसद बोले- फल तो जनता चख दिस कका

MP Transfer : प्रियंका दास को स्वास्थ्य आयुक्त का प्रभार

Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ कैडर के IAS एलेक्स पॉल मेनन का जलती आग में चलने का वीडियो वायरल

केंद्रीय कर्मचारियों का डीए 50 परसेंट हो गया है

दुर्ग सांसद विजय बघेल ने कमल वर्मा की मुख्यमंत्री से मुलाकात कराई। इससे लगता है, सरकार डीए को लेकर गंभीर है। कमल वर्मा ने एनपीजी को बताया कि मुख्यमंत्री ने उनकी बातों को सुनकर कहा कि आप लोग चिंता न करें। वहीं केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 50 परसेंट हो गया है। पिछले सप्ताह की भारत सरकार ने चार परसेंट डीए बढ़ाया है। मगर छत्तीसगढ़ में कर्मचारी केंद्र से आठ प्रतिशत पीछे हैं। 

विधायक कौशिक ने मांगों का समर्थन किया

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल के साथ देय तिथि से महंगाई भत्ता सहित अन्य मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से देर रात मुख्यमंत्री निवास में भेंट विस्तार से विस्तार से किया गया। चर्चा के दौरान वरिष्ठ विधायक धरम लाल कौशिक ने फेडरेशन की मांगों का समर्थन किया। इस किस्त के जारी होने पर राज्य के पांच लाख अधिकारी कर्मचारियों को कुल 46% डीए मिलेगा। लेकिन अभी भी यह केंद्र से 4% कम ही रहेगा। जनवरी 24 में घोषित डीए लंबित रहेगा।

कर्मचारियों DA Hike