Chhattisgarh : संविदा कर्मियों के लिए खुशखबरी, जल्द मिलेगा 27 प्रतिशत वेतनवृद्धि का लाभ

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल  ने एनएचएम ( NHM) के संविदा कर्मियों की मांगों पर अमल करते हुए उन्हें आश्वस्त किया कि कर्मचारियों को 27 फीसदी वेतन वृद्धि का लाभ निश्चित रूप से दिया जाएगा।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

छत्तीसगढ़ में संविदाकर्मियों को तोहफा

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़  के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ( CG Health Minister Shyam Bihari Jaiswal ) ने आज एक महत्वपूर्ण ऐलान किया है। उन्होंने अश्वस्त करते हुए कहा है कि संविदा कर्मचारियों का 27 प्रतिशत वेतन बढ़ाने का हमारी सरकार प्रयास कर रही है। आपको बता दें कि आज छत्तीसगढ़ प्रदेश N.H.M. कर्मचारी संघ के पदाधिकारी स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल मिलने गए थे।

ये खबर भी पढ़िए..मर्सडीज और बीएम डब्ल्यू में घूमता है 23 साल का कारपेंटर शिवा, 10 एकड़ जमीन लेकिन शौक रईसों जैसे, चंद महीनों पहले आई अमीरी पर बोला मैं बढ़ई, गाड़ियां दोस्तों की।।

ये खबर भी पढ़िए...Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ कैडर के IAS एलेक्स पॉल मेनन का जलती आग में चलने का वीडियो वायरल

मंत्री ने संविदा कर्मियों को दिया आश्वासन 

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने N.H.M. ( NHM ) के संविदा कर्मियों को उन्होंने 27 फीसदी तक उन्हें उनके वेतन वृद्धि के लाभ में निश्चित रूप से दिलाया जाने का आश्वासन दिया है। इसके अलावा अन्य राज्यों में भी हुए नियमितीकरण के अध्ययन करने के निर्देश MD , N.H.M. को दिया है। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री ने निवास कार्यालाय में आज छत्तीसगढ़ प्रदेश N.H.M. कर्मचारियों के महिला संघ के पदाधिकारियों ने स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात की है। वहीं इस दौरान उन्होंने अपना ज्ञापन स्वास्थ्य मंत्री को सौंपा है। इसमें उन्होंने अपने 18 सूत्रीय मांग का उल्लेख किया हैं। इसेक साथ ही इस ज्ञापन में स्वास्थ्य मंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया है कि  वेतन वृद्धि के 27 फीसदी लाभ अब प्रदेश के सभी संविदा कर्मियों को दिलाया जाएगा। वहीं इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत संविदा कर्मियों को भी इसका लाभ निश्चित रूप से मिलेगा।

ये खबर भी पढ़िए..Holi Special Train: रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी खुशखबरी, होली के लिए रेलवे चलाएगा कई स्पेशल ट्रेनें

भूपेश सरकार ने किया था वेतन बढ़ाने का वादा

जानकारी के मुताबिक पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने भी इस सन्दर्भ में पिछले साल मानसून सत्र के दौरान संविदा कर्मियों  के लिए उन्होंने 27 प्रतिशत वेतन बढ़ाने का ऐलान विधानसभा के बैठक के दौरान किया था। हालांकि, इस पर कोई अमल नहीं किया गया था, जबकि सरकार ने इस ऐलान के आदेश अगस्त 2023 में जारी किया था। लेकिन सरकारी विभागों में इसका कोई क्रियान्वयन नहीं किया  गया था। 

ये खबर भी पढ़िए..लोकसभा चुनाव 2024 : CONGRESS सीईसी की बैठक 15 मार्च को, जानें छत्तीसगढ़ के किन प्रत्याशियों पर लगेगी मुहर

पूर्व सीएम भूपेश बघेल NHM CG Health Minister Shyam Bihari Jaiswal संविदा कर्मियों वेतन वृद्धि स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल