Holi Special Train: रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी खुशखबरी, होली के लिए रेलवे चलाएगा कई स्पेशल ट्रेनें

गर्मी की छुट्टी और होली पर बाहर जाने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। रेलवे ने ट्रेनों में बढ़ती वेटिंग और यात्रियों की होने वाली अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। 

author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
हकहक

Holi Special Train

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. गर्मी की छुट्टी और होली ( Holi Special Train ) पर यात्रियों की होने वाली अतिरिक्त भीड़ और ट्रेनों में बढ़ती वेटिंग को देखते हुए रेल प्रशासन ने यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। ये स्पेशल ट्रेनें 23 मार्च से लेकर तीन अप्रैल के बीच चलने वाली हैं। इनमें पुणे, संबलपुर, पटना, सिकंदराबाद, दरभंगा, प्रयागराज और छपरा के लिए भी ट्रेन है (  Railway News )।

ये खबर भी पढ़िए...विधानसभा में कमलनाथ के खिलाफ लड़े, अब लोकसभा चुनाव में नकुलनाथ के सामने होंगे विवेक बंटी साहू

होली के‌ पहले रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी खुशखबरी

होली का त्यौहार अब नजदीक आ रहा है, ऐसे में त्योहार को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने त्योहार स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। होली में चलने वाली स्पेशल ट्रेनों की वजह से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

ये खबर भी पढ़िए...आजीविका मिशन में नियुक्ति घोटाले को दबाए बैठे अफसर, कोर्ट ने EOW से तलब की स्टेटस रिपोर्ट

होली पर चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें

दुर्ग-छपरा : दुर्ग-छपरा के बीच होली स्पेशल सुपर फास्ट ट्रेन एक फेरे के लिए चलेगी। यह गाड़ी दुर्ग से छपरा के लिए 22 मार्च शुक्रवार को 8.20 बजे रवाना होगी और अगले दिन शाम 6.30 बजे छपरा पहुंचेगी। 

छपरा से दुर्ग के लिए होली स्पेशल छपरा से 26 मार्च की शाम 7 बजे रवाना होगी और अगले दिन 3 बजे रायपुर पहुंचेगी।

दुर्ग-पटना : दुर्ग-पटना के बीच भी एक होली स्पेशल सुपर फास्ट ट्रेन एक फेरे के लिए चलाई जाएगी। यह गाड़ी दुर्ग से 22 मार्च शुक्रवार को 08793 नम्बर के साथ रवाना होगी और पटना से 23 मार्च को 08794 नम्बर के साथ चलेगी ।

ये खबर भी पढ़िए...छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना की पहली किस्त से शिव महापुराण कराने का फैसला

ये खबर भी पढ़िए...CAA क्या है, किस पर होगा लागू, कौन होगा प्रभावित ? CAA से जुड़े हर उस सवाल का जवाब जो आप जानना चाहते हैं

सिकंदराबाद-दरभंगा : होली पर सिकंदराबाद-दरभंगा के बीच एक फेरे के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रेन सिंकदरा बाद से 21 मार्च की शाम 7 बजे छूटेगी और सुबह 10 बजे दरभंगा पहुंचेगी और दरभंगा से 23 मार्च को 11.30 बजे रवाना होगी और सुबह 4.50 बजे पहुंचेगी।

संबलपुर-पुणे : संबलपुर-पुणे के बीच होली स्पेशल सुपर फास्ट ट्रेन तीन फेरे के लिए चलाई जाएगी। यह ट्रेन सम्बलपुर से पुणे के लिए 17, 24 और 31 मार्च को छूटेगी और पुणे से 19 एवं 26 मार्च तथा 2 अप्रैल को छुटेगी।

railway news होली स्पेशल Holi Special Train