Advertisment

बदमाशों के लिए माफी स्कीम, दिलाए जाएंगे सरकारी फायदे... जानिए प्लान

समाज में क्राइम को कंट्रोल करने के लिए अनूठी पहल सामने आई है। इसमें उन लोगों को भी सरकारी योजनाओं का फायदा दिलाने की पहल की जाएगी, जिनकी सीआर यानी सामाजिक छवि खराब थी या कभी आपराधिक अपराध रहा था, लेकिन अब सुधर गए हैं।

author-image
Marut raj
New Update
सीजी
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. अब तक आपने किसानों, उद्योगपतियों आदि- आदि के लिए कर्ज माफी या इस तरह की अन्य माफी स्कीम सुनी होगी, लेकिन हम आपको एक अलग ही तरह की माफी स्कीम के बारे में बता रहे हैं। यह स्कीम है गुंडे-बदमाशों के लिए। जी हां, आपने सही पढ़ा, बदमाशों के लिए माफी। यह स्कीम गुंडे-बदमाशों के लिए ही है। ऐसे गुंडे-बदमाश जिन्होंने क्राइम करना छोड़ दिया है। इन लोगों को सरकारी फायदे दिलाए जाएंगे।

Advertisment

साय सरकार की पुलिस अधिकारियों को दो टूक - डंडा चलाओ पुलिसिंग की जरूरत

इन्हें मिलेगा फायदा: 

हनी ट्रैप पर सुनवाई, ex cm kamalnath मामले में शासन से लगी आपत्ति

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रायपुर के नए एसएसपी संतोष सिंह ने गुंडे बदमाशों को सुधरने के लिए नई स्कीम बनाई है। पुलिस उन पुराने आरोपियों की माफी लिस्ट तैयार कर रही है, जो बीते कई सालों से एक बार भी जेल नहीं गए हैं और वो समाज में अच्छा जीवन जी रहे हैं। पुलिस, जिला प्रशासन की मदद से अब ऐसे बदमाशों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने की पहल कर रही है। पुलिस ने ऐसे बदमाशों की सीएसपी ऑफिस में परेड  कराई।   सोशल मीडिया पर चल रहे वीडिया में एसएसपी संतोष सिंह के साथ ही रायपुर कलेक्टर गौरव कुमार सिंह और जिला पंचायत सीईओ विश्वरूप भी दिखाई दे रहे।

पत्रकार जीनत सिद्दीकी के साथ हुआ बड़ा कांड, जानें क्या है मामला

थाने में 190 गुंडा बदमाशों की हाजिरी

रायपुर पुलिस ने कुछ महीने पहले इलाके में गुंडई करने वाले सभी नए पुराने बदमाशों को थानों में जमा किया। 190 से ज्यादा नामजद बदमाश पुलिस के बुलावे पर थाने पहुंचे। उन्हें थानेदारों ने समझाइश देते हुए, शांति से जीवन जीने के लिए चेताया। साथ ही कहा गया कि जब भी बुलाया जाए फौरन थाने आना होगा। ज्ञात हो कि शनिवार को नवा रायपुर में पुलिस अफसरों की एक कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की गई । इसमें भी क्राइम को कंट्रोल करने और नशे पर अंकुश लगाने के लिए फोकस किया गया ।

राज्य सेवा परीक्षा मेंस 2023 की तारीख नहीं बढ़ेगी,सोमवार को अंतिम बैठक

माफी स्कीम सरकारी फायदे बदमाशों के लिए माफी
Advertisment
Advertisment