एनकाउंटर में 6 नक्‍सली ढेर, छत्तीसगढ़ के बीजापुर में 3 हत्याओं के बाद बड़ा एक्शन

बीजापुर जिले के चिकुरबत्ती-पुसबाका के पास वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के दौरान 6 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। मुठभेड़ के बाद छह नक्सलियों के शव बरामद किए गए। ऑपरेशन में डीआरजी, सीआरपीएफ 229, कोबरा की टीम शामिल थी।

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
नक्सलों पर नकेल

बीजापुर में 6 नक्सली ढेर

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. होली के त्योहार पर भी छत्तीसगढ़ के बीजापुर (  Bijapur ) जिले में नक्सलियों खूनी वारदात को अंजाम देने से बाज नहीं आए। नक्सलियों ने होली खेल रहे तीन ग्रामीणों की हत्या कर दी। जिसके बाद नक्‍सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। एनकाउंटर ( encounter ) में छह नक्‍सलियों को ढेर कर दिया है। बीजापुर जिले में नक्सली एरिया में बुधवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया। बताया जा रहा है कि 6 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। बीजापुर जिले के चिकुरबत्ती-पुसबाका के पास वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद छह नक्सलियों के शव बरामद किए गए। नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन में डीआरजी, सीआरपीएफ 229, कोबरा की टीम शामिल थी। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है।

ये खबर भी पढ़िए...रायपुर में डायरिया का कहर, 3 बच्चियों समेत 5 नए केस, लोग छोड़ रहे कॉलोनी

पुलिस ने दी मुठभेड़ की जानकारी

बीजापुर पुलिस ने बताया कि बीजापुर जिले के चिकुरबत्ती-पुसबाका के पास वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद छह नक्सलियों के शव बरामद किए गए। ऑपरेशन में डीआरजी, सीआरपीएफ 229, कोबरा की टीम शामिल थी। 

ये खबर भी पढ़िए...सरकार शराब से वसूलेगी मोदी की गारंटी, विकास के लिए लगेगा 10 फीसदी इंफ्रास्ट्रक्चर टैक्स

सर्चिंग ऑपरेशन जारी

मुठभेड़ के बाद इलाके में सर्चिंग ऑपरेशन जारी है। बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ मुठभेड़ सुबह लगभग 7-8 बजे के बीच हुई। बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों को देखकर नक्सलियों ने पहले फायरिंग शुरू की, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में ताबड़तोड़ फायरिंग की गई।

ये खबर भी पढ़िए...Chhattisgarh: कांग्रेस ने बस्तर से विधायक कवासी लखमा को दिया टिकट

तीन ग्रामीणों की गला रेतकर कर हत्या

बीजापुर जिले के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र बासागुड़ा में नक्सलियों ने 3 ग्रामीणों की गला रेतकर हत्या कर दी। जिसके बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। इससे एक दिन पहले नक्सलियो ने DRG जवान को गोली मारी थी, हालांकि उसकी जान बच गई।

ये खबर भी पढ़िए...कांग्रेस की सातवीं लिस्टः छत्तीसगढ़ की 4 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान

नक्सलियों ने DRG जवान की पीठ में मारी थी गोली

बीजापुर नगर के अटल आवास में डीआरजी जवान दीपक दुर्गम को नक्सलियों ने गोली मारी थी, जो कि उनकी पीठ में लगी है। जवान दीपक अटल आवास में रहता है। जो कि बालक छात्रावास के पीछे अपने घर से बाहर निकला था। तभी उनको निशाना बनाया गया।

Bijapur बीजापुर Encounter 6 नक्सलियों के शव