Chhattisgarh : बहन की लव मैरिज से नाराज भाईयों ने जीजा को दी खौफनाक सजा, जानें हैरान करने वाला मामला

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बहन का लव मैरिज करना भाईयों को इस कदर नागवार गुजरा कि इन सगे भाईयों ने मिलकर अपने जीजा की हत्या कर दी और सबूत मिटाने के लिए शव को पेड़ से फंदे से लटका दिया। पुलिस ने मामले में खुलासा करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

author-image
Vikram Jain
New Update
Bilaspur love marriage murder case Chhattisgarh Crime News
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BILASPUR. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बहन की लव मैरिज ने नाराज दो सगे भाईयों ने अपने जीजा को मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद दोनों भाईयों ने हत्या को आत्महत्या बताने के लिए जीजा के शव के गले में रस्सी बांधकर पेड़ में लटका दिया। पुलिस ने वारदात के कुछ ही घंटे में हत्याकांड का खुलासा करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

बुजुर्ग को हुआ युवती से प्यार, शादी भी रचाई

बताया जा रहा है कि चिंगराजपारा सरकंडा के रहने वाले 58 साल के दौलत राम कौशिक को गांव की ही 25 साल युवती से प्यार हो गया था, जिसके बाद दोनों ने भगाकर शादी कर ली। बहन की प्रेम विवाह युवती के दोनों भाई नाराज हो गए। और अपने बुजुर्ग जीजा की पीट–पीटकर हत्या कर दी और फांसी का रूप देने के लिए शव को खारून नदी के किनारे की खेत के एक पेड़ पर फंदे पर लटका दिया। पूरी वारदात सीपत थाना क्षेत्र के खैरा डगनिया की है।

हत्या कर सबूत मिटाने की कोशिश

पेड़ पर शव लटका होने की सूचना पर कोसम बाड़ी के खेत में पहुंची। जांच में मृतक की पहचान  सरकंडा थाना क्षेत्र के चिंगराजपारा निवासी दौलत राम कौशिक (58) के रूप में गई। इसके बाद पुलिस ने परिजन से संपर्क किया। पूछताछ में परिजन ने बताया कि शनिवार की शाम 5.30 बजे दौलत राम घर से स्कूटी लेकर ग्राम डंगनिया जाने की बात बोलकर निकला था। इसके बाद पुलिस ने जांच करते सर्चिंग शुरू की। घटना की जांच में मदद के लिए आई सर्च डॉग रोजी घटनास्थल से सीधे भागते हुए खैरा-डंगनिया में रहने वाले श्यामलाल कश्यप के घर जा घुसी। इसी आधार पर 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

ये खबर भी पढ़ें.. आईपीएल फाइनल के बीच पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पकड़ा करोड़ों का सट्टा

ये खबर भी पढ़ें... बजरंग दल नेता और युवती की लाश मिली, विरोध में रोड पर जलाई गाड़ियां

क्या है पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक 58 साल के दौलत राम के पुस्तैनी गांव ग्राम डगनिया में उसकी 10 एकड़ जमीन है। दौलत राम के खेत की बोवाई गांव का ही वेदप्रसाद अपने दो बेटों के साथ कर रहा था। इस दौरान दौलत राम को वेदप्रसाद की 25 साल बेटी से प्यार हो गया। दौलत राम ने पिछले साल उसे भगाकर दूसरी पत्नी के रूप में शादी कर ली थी। जिसके चलते वेदप्रसाद के दोनों बेटे अपनी बहन को भगाए जाने से नाराज थे। वेद प्रकाश का पूरा परिवार और पहली पत्नी और बच्चे राजकिशोर नगर में रखता है। जबकि चिंगराजपारा में दौलत राम अपनी दूसरी पत्नी के साथ रह रहा था। 

ये खबर भी पढ़ें... उसे बलि चढ़ाने के लिए आती थी आवाज... पहले मुर्गे पर किया अभ्यास, फिर बेटे का ही...

ये खबर भी पढ़ें...छत्तीसगढ़ हीटवेव अलर्ट : चलेगी जोरदार लू , 43 डिग्री के पार पहुंच रहा तापमान

खेत के विवाद और शादी से नाराज था युवती का परिवार

बहन को भगाने से वेद प्रकाश के दोनों बेटे तो नाराज थे ही दूसरी तरफ खेत बोवाई में गड़बड़ी की आशंका पर दौलत राम ने वेद प्रकाश को जमीन की बोवाई करने से मना कर दिया था। अब दौलत राम परिवार के साथ खुद ही खेत को बोना चाहता था। जिसके चलते वेद प्रकाश और उसके दोनों बेटों की नाराजगी और बढ़ गई।

कहासुनी के बाद पीट- पीट कर हत्या

इस बीच शनिवार को दौलत राम अपनी स्कूटी से ग्राम डगनिया पहुंचा, जहां धान बोवाई को लेकर वेद प्रकाश और दो बेटों से दौलत राम के बीच कहासुनी हो गई। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों भाई घनश्याम और श्याम ने दौलत राम की पीट- पीट कर हत्या कर दी। इसके बाद हत्या को आत्महत्या बताने के लिए आरोपियों ने मवेशी बांधने वाली रस्सी से गर्दन में फंदा बना कर पेड़ से लटका दिया। मामले में जांच के बाद सीपत थाना पुलिस की पूछताछ में आरोपी घनश्याम कश्यप और श्यामलाल कश्यप ने अपने बुजुर्ग जीजा की हत्या करने का जुर्म कबूल किया है। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

बिलासपुर में सालों ने की जीजा की हत्या, लव मैरिज करने पर जीजा का हत्या, बिलासपुर क्राइम न्यूज, छत्तीसगढ़ न्यूज, Saal murdered brother in law in Bilaspur, Brother in law murdered for love marriage, Bilaspur Crime News, Chhattisgarh News

Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज bilaspur crime news बिलासपुर क्राइम न्यूज बिलासपुर में सालों ने की जीजा की हत्या लव मैरिज करने पर जीजा का हत्या Saal murdered brother in law in Bilaspur Brother in law murdered for love marriage