बीरनपुर दंगे की जांच के लिए सीबीआई की टीम रायपुर पहुंची

CBI ने बीरनपुर सांप्रदायिक दंगे के मामले में FIR दर्ज कर ली है। दंगे की जांच के लिए सीबीआई के अधिकारियों की टीम आज छत्तीसगढ़ पहुंची। बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने सीबीआई जांच की मांग की थी।

author-image
Amresh Kushwaha
New Update
नसरु

बिरनपुर सांप्रदायिक दंगा

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. बीरनपुर सांप्रदायिक दंगे की जाँच CBI करेगी। एक दिन पहले ही केंद्र सरकार ने PSC घोटाले की जांच के लिए अधिसूचना जारी की थी।

ये खबर भी पढ़िए...बेमेतरा में MLA के बेटे की अनुकंपा नियुक्ति की प्रक्रिया तेज, प्रस्ताव भेजा, बीरनपुर हिंसा में मारे गए भुनेश्वर का भाई है कृष्णा

CBI ने बीरनपुर सांप्रदायिक दंगे के मामले में 12 आरोपियों पर FIR दर्ज कर ली है। दंगे की जांच के लिए सीबीआई के अधिकारियों की टीम आज छत्तीसगढ़ के रायपुर में पहुंची। बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने सीबीआई जांच की मांग की थी।

ये खबर भी पढ़िए...एमपी बोर्ड: 10वीं-12वीं के फेल हुए छात्र न हों निराश, 'रुक जाना नहीं योजना' के जरिए हो सकते हैं पास

जानें क्या है ममला

ये खबर भी पढ़िए...अमित शाह ने निकाला आशिक का जनाजा तो दिग्विजय सिंह ने गिना दिए शाह के 8 झूठ

बेमेतरा जिले के बीरनपुर गांव में 8 अप्रैल को दो समुदायों के बीच हुई हिंसा में 23 वर्षीय भुनेश्वर साहू की हत्या कर दी गई थी। 2 स्कूली छात्रों के बीच रास्ते में साइकिल चलाते समय कट मारने को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान एक युवक ने छात्र के हाथ पर कांच की बोतल तोड़ दी। जिसके चलते उसका हाथ फ्रैक्चर हो गया। इस घटना की जानकारी बच्चों के घरों तक पहुंची, तो दोनों पक्षों के लोगों के बीच मारपीट होने लगी। इस बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने तलवार से 23 साल के युवक भुनेश्वर साहू की हत्या कर दी थी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे साजा थाने के SI बीआर ठाकुर पर भी भीड़ ने हमला कर दिया। कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया था।

ये खबर भी पढ़िए...रिजल्ट फियर को दूर करने सरकार की नई कोशिश, परीक्षा परिणाम के पहले बच्चों के साथ माता- पिता की काउंसलिंग

PSC घोटाले बिरनपुर सांप्रदायिक दंगे CBI