कांग्रेस के दिग्गजों को टारगेट कर रही है बीजेपी, निशाने पर भूपेश, विकास उपाध्याय, ज्योत्सना महंत और शिव डेहरिया

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी खास रणनीति पर काम कर रही है। पार्टी यहां से कांग्रेस के बड़े उम्मीदवारों को घेर रही है। बीजेपी की नजर में कांग्रेस वो बड़े दिग्गज नेता हैं, जिनका चुनाव नतीजों पर असर पड़ सकता है।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
JJJKK

छत्तीसगढ़ में बीजेपी के निशाने पर कांग्रेसी नेता

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरुण तिवारी @ RAIPUR. लोकसभा चुनाव 2024 ( Lok sabha election 2024 ) के रण में बीजेपी खास रणनीति पर काम कर रही है। बीजेपी ( BJP ) के निशाने पर कांग्रेस (  Congress ) के दिग्गज हैं। बीजेपी, कांग्रेस के बड़े उम्मीदवारों को घेर रही है। खासतौर पर बीजेपी ( BJP ) के निशाने पर ऐसे नेता हैं जो चुनाव के नतीजों पर असर डाल सकते हैं। आइए आपको बताते हैं बीजेपी की क्या है रणनीति।

ये खबर भी पढ़िए...अब पेपरलेस होंगे treasury के काम, 1 जुलाई से बिलों को ऑनलाइन मंजूरी

ये खबर भी पढ़िए...महुआ मोइत्रा: भारतीय राजनीति की स्वप्न सुंदरी पर CBI की छापेमारी

कांग्रेस जनता के सामने एक्सपोज हो चुकी-ओपी चौधरी

कांग्रेस की पहली लिस्ट आने के बाद से बीजेपी एक के बाद कांग्रेस  के घोषित प्रत्याशी भूपेश बघेल, डॉ. शिव डहरिया, ताम्रध्वज साहू, विकास उपाध्याय और ज्योत्सना महंत का कार्टून पोस्टर जारी कर उनकी पोल खोल रही है। लोकसभा चुनाव 2019 में 11 सीटों में बीजेपी ने 9 सीटों पर जीत दर्ज की थी, तो वहीं कांग्रेस को दो पर संतुष्ट होना पड़ा था, और अब लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी 11 सीटें तो कांग्रेस आधी सीटें जीतने का दावा कर रही है। दोनों राजनीतिक दल 11 की 11 सीट में जीत का दावा कर रहे है। कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची देखकर बीजेपी के उम्मीदवार जीत का दावा कर रहे है। कैबिनेट मंत्री ओपी चौधरी ने कहा किसी ने सरकारी जमीन को कब्जा लिया तो कोई दूसरे भ्रष्टाचार में शामिल है। कांग्रेस जनता के सामने एक्सपोज़ हो चुकी है। बीजेपी कार्टून के ज़रिए कांगेस नेताओं पर इसी तरह के आरोप लगा रही है। 

ये खबर भी पढ़िए...विष्णुदेव सरकार के 100 दिन, Modis guarantee पूरी करने में निकला पसीना

बीजेपी के पास जनता के बीच में जाने का मुद्दा नहीं-दीपक बैज

बीजेपी के सभी प्रत्याशी मैदान में है, और अब लड़ाई वोट की है।  ऐसे कांग्रेस के प्रत्याशियों के पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है। किसी को जमीन का घोटालेबाज बताया जा रहा है तो किसी को पहचान का मोहताज कहा जा रहा है। इन पोस्टरों में नशा को बढ़ावा देने वाला प्रत्याशी तो कोई धर्मांतरण को बढ़ावा देने वाला बताया गया है। पोस्टर पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज कह रहे है कि बीजेपी के पास जनता के बीच में जाने के लिए कोई मुद्दा नहीं है। इसलिए कभी हमारे प्रत्याशियों के ऊपर झूठे आरोप लगा रही है। बीजेपी कितनी डरी हुई है। आखिर किसके बातों में है कितना दाम यह तो चुनाव बाद परिणाम ही बताएंगें, लेकिन इन कार्टून और पोस्टर की लड़ाई ने लोकसभा चुनाव को रोचक ज़रूर बना दिया है।

ये खबर भी पढ़िए...CGPSC की प्रारंभिक परीक्षा 2023 के परिणाम घोषित

 

LOK SABHA ELECTION 2024 CONGRESS भूपेश बघेल BJP ताम्रध्वज साहू विकास उपाध्याय ज्योत्सना महंत डॉ. शिव डहरिया