CGPSC ने इस विभाग के 341 पदों पर निकाली भर्ती, जानें कैसे करें अप्लाई

CGPSC Vacancy In Police Department : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने राज्य पुलिस विभाग में 341 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
CGPSC released recruitment 341 posts Police Department
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

CGPSC Vacancy In Police Department : छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए रोजगार के बेहतरीन अवसरों का दरवाजा खुला है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने राज्य पुलिस विभाग में 341 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इन पदों में सब इंस्पेक्टर, सूबेदार, और प्लाटून कमांडर शामिल हैं। योग्य उम्मीदवार 23 अक्टूबर 2024 से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। यह भर्ती राज्य के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का एक सुनहरा मौका मिला है।

CGPSC 2023 के 242 पदों के लिए 15 अक्टूबर से होंगे इंटरव्यू


पुलिस विभाग में 341 पदों पर भर्ती


छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में 341 रिक्त पदों पर भर्ती की जा रही है। इसमें सब इंस्पेक्टर, सूबेदार और प्लाटून कमांडर के पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन की प्रक्रिया 23 अक्टूबर से शुरू होगी, और इच्छुक उम्मीदवार CGPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए सरकारी सेवा में शामिल होने का सुनहरा अवसर प्रदान करती है। भर्ती से संबंधित सभी जानकारी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।

CGPSC 2023 | ऐनवक्त पर टल गए Interview | 242 पदों के लिए हुई थी Mains

 

इस विभाग के 237 पदों पर निकली भर्ती


इसके अलावा, छत्तीसगढ़ ग्रामीण आजीविका मिशन में भी 237 पदों पर भर्ती की जा रही है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की मंजूरी के बाद राज्य के विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया तेज हो गई है। ग्रामीण आजीविका मिशन में वित्तीय प्रबंधन, फार्म आजीविका, प्रोग्रामर, अकाउंटेंट (लेखापाल) और भृत्य के पदों पर नियुक्ति होगी। इन पदों की भर्ती से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को सीधा लाभ मिलेगा और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

MPPSC राज्य सेवा 2024 प्री के सवालों पर आपत्तियां हाईकोर्ट से खारिज

स्टेट पावर कंपनी में अप्रेंटिस भर्ती


छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी लिमिटेड (CSPGC) में भी भर्ती का अवसर है। CSPGC अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर 2024 है। इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा। स्टेट पावर कंपनी में अप्रेंटिस पदों पर यह भर्ती राज्य के युवाओं के लिए एक और महत्वपूर्ण मौका है।

MPPSC 2024 प्री पर HC आर्डर नहीं आया, ना पीएससी का स्पष्टीकरण

नौकरी का सुनहरा अवसर


इन तीन प्रमुख भर्तियों के जरिए छत्तीसगढ़ के युवाओं को सरकारी और सार्वजनिक क्षेत्र में रोजगार पाने का एक बड़ा मौका मिला है। पुलिस विभाग, ग्रामीण आजीविका मिशन और स्टेट पावर कंपनी में यह भर्तियां राज्य के युवाओं के भविष्य को बेहतर बनाने में अहम भूमिका निभाएंगी।

छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग भर्ती छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग भर्ती cgpsc CGPSC Job Recruitment CGPSC Vacancy In Police Department CGPSC Vacancy