Chhattisgarh : कैंप शिफ्टिंग में लगी पिकअप खाई में गिरी , 2 CAF जवानों की मौत , 1 गंभीर

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में सीएएफ जवानों से भरी पिकअप हादसे का शिकार हो गई है।इस हादसे में 2 जवानों की मौत हो गई है। एक गंभीर घायल जवान को अंबिकापुर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
Chhattisgarh Balrampur pickup accident 2 CAF soldiers killed
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में हुए सड़क हादसे में सीएएफ के 2 जवानों की मौत हो गई। हादसे में एक जवान की हालत गंभीर बनी हुई है। जिसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। वाहन चालक की हालत अभी खतरे से बाहर है। हादसा कैंप शिफ्टिंग के दौरान हुआ।

कैंप शिफ्टिंग के दौरान हादसा

हादसा झारखंड की सीमा से लगे पुंदाग और भुताही के बीच हुआ। यहां सीएएफ यानी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवानों से भरी पिकअप खाई में जा गिरी। हादसे में दो जवानों की मौत हो गई। वहीं एक जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस घटना में एक जवान और चालक नीचे दब गए थे, जिन्हें कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकल गया है। 

जानकारी के अनुसार हादसा उस वक्त हुआ जब जवान कैंप शिफ्टिंग का काम कर रहे थे। जवान सामान को पिकअप में लोड कर एक कैंप से दूसरे कैंप में ले जाया जा रहा था। इस दौरान मोड पर पिकअप बेकाबू होकर खाई में जाकर पलट गई। हादसे में दो जवानों की मौके पर मौत हो गई।

ये खबर भी पढ़ें... वंदे भारत ट्रेन में मिले फूड पैकेट में निकला मरा कॉकरोच , आईआरसीटीसी ने माफी मांगी

जवानों को दी गई अंतिम विदाई

गुरुवार को बलरामपुर एसपी लाल उमेद सिंह सहित पुलिस कर्मियों ने जवानों को श्रद्धांजलि देकर अंतिम विदाई दी। उत्तरप्रदेश व छत्तीसगढ़ के मृत जवानों के पार्थिव शरीर गृह ग्राम भेजे गए। एसपी लाल उमेद सिंह ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए बताया कि 10वीं बटालियन सीएफ की कंपनी जो रामचंद्ररपुर में तैनात थी। जिन्हें रामचंद्ररपुर से ग्राम पुंदाग के लिए रवाना किया गया था। शासकीय वाहन से सभी बंदरचुआ पहुंचे। बंदरचुआ से पुंदाग के लिए आगे रवाना हुए थे।

ये खबर भी पढ़ें... Chhattisgarh : लचर कानून व्यवस्था को लेकर गृहमंत्री से इस्तीफे की मांग , एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

पुलिस ने दी हादसे पर जानकारी

बलरामपुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हादसे में यूपी के ग्राम चिरैयाडांड, पोस्ट नूरपुर कला, जलालपुर, अंबेडकर नगर के रहने वाले प्रधान आरक्षक फतेह बहादुर और छत्तीसगढ़ के सरगुजा के सीतापुर के रहने वाले आरक्षक नारायण प्रसाद की मौत हुई है। जबकि सरगुजा के ही रहने वाले रामप्रताप सिंह घायल हैं। फिलहाल घायल का इलाज अंबिकापुर जिला अस्पताल में चल रहा है।

ये खबर भी पढ़ें... MP में गला रेत कर 50 से ज्यादा गायों की हत्या , नदी और तालाबों में मिले शव , लोगों में आक्रोश

ये खबर भी पढ़ें...मां ने मोबाइल पर गेम खेलने से मना किया तो बच्ची ने घर में लगा ली फांसी

छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल, छत्तीसगढ़ में सड़क हादसा, हादसे में सीएएफ जवानों की मौत, छत्तीसगढ़ न्यूज, रायपुर न्यूज

रायपुर न्यूज छत्तीसगढ़ न्यूज छत्तीसगढ़ में सड़क हादसा छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल हादसे में सीएएफ जवानों की मौत