बीजापुर के जंगल में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 12 नक्सलियों को किया ढेर, 2 जवान घायल

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ अभियान में सेना को बड़ी सफलता मिली है। बीजापुर में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के जवानों ने 12 नक्सलियों को मार गिराया है। मुठभेड़ के दौरान STF और DRG के दो जवान भी घायल हुए हैं।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Chhattisgarh Bijapur security forces Naxalite encounter 12 Naxalite killed STF CRPF
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

शिव शंकर सारथी, RAIPUR. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक बार फिर सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई (security forces Naxalite encounter)। मुठभेड़ शुक्रवार सुबह से शाम तक चलती रही। सेना के जवानों ने वीरता का परिचय देते हुए 12 नक्सलियों को मार गिराया (12 Naxalite killed)। सभी नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। फिलहाल इलाके में सर्चिंग जारी है। मौके से BGL, बंदूक, नक्सल वर्दी, पिट्ठू, दवाइयां, और विस्फोटक मिले हैं।  वहीं मुठभेड़ के दौरान STF और DRG के दो जवान भी घायल हुए हैं।

पीडिया के जंगल में हुई मुठभेड़

सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ बीजापुर जिले (Bijapur encounter) के गंगालूर थाना क्षेत्र में हुई। जानकारी के मुताबिक, हार्डकोर नक्सली कमांडर लिंगा, पापाराव, चैतू समेत बड़े लीडर्स की गंगालूर के पीडिया में जमावड़े की सूचना मिली थी। इसके बाद दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा तीन जिलों से फोर्स ने जॉइंट ऑपरेशन लॉन्च किया। सुबह से ही डीआरजी, एसटीएफ और सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन समेत फोर्स के 1200 से ज्यादा जवानों ने इलाके को घेर रखा था। जब जवान नक्सलियों के ठिकाने पर पहुंचे, तो नक्सलियों ने उन पर हमला कर दिया। इसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों को मुहतोड़ जवाब दिया। जिसके बाद हुई फायरिंग में 12 नक्सलियों के मारे गए। सभी शव बरामद किए गए हैं। वहीं IED की चपेट में आकर दो जवान घायल हुए हैं।

 

ये खबर भी पढ़ें... 

Lok Sabha elections : सीएम साय के विधानसभा क्षेत्र में ही मतदान कम , दर्जनभर मंत्री मिलकर महज 1 फीसदी बढ़ा पाए वोटिंग

जंगल की आड़ लेकर भागे नक्सली 

जवानों और नक्सलियों के बीच जमकर गोलीबारी हुई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग निकले। फायरिंग रुकने के बाद जवानों ने घटनास्थल पर सर्च ऑपरेशन चलाया। जिसमें नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। इसके साथ ही हथियार और विस्फोटक समेत नक्सलियों के दैनिक उपयोग की चीजें भी मिली हैं।

 

ये खबर भी पढ़ें...

बिलासपुर में ऑटो चालक की बेटी बनी टॉपर, हाईस्कूल की परीक्षा में किया टॉप

 

नक्सलियों के हमले में 2 जवान घायल

अफसरों के मुताबिक, नक्सलियों की पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी के साथ जवानों की मुठभेड़ हुई है। उनके मुताबिक नक्सलियों ने BGL दागा था, उसकी चपेट में एक जवान आया है, जबकि दूसरा जवान IED ब्लास्ट में घायल हुआ है। 

 

छत्तीसगढ़ में फिर शुरू होगी घर वापसी, धर्मांतरण रोकने नया कानून ला रही सरकार

सीएम विष्णुदेव साय ने जवानों को दी बधाई

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Say) ने जवानों की वीरता पर उनको बधाई दी है। सीएम साय ने कहा कि सरकार ने नक्सलियों के साथ बातचीत का रास्ता खुला रखा है, लेकिन यदि वे बातचीत नहीं करना चाहते तो गोली का जवाब गोली ही है। हम छत्तीसगढ़ को नक्सली आतंक से मुक्त करके रहेंगे।

ये खबर भी पढ़ें... CG BOARD RESULT: टॉपर्स बेटियों से जानिए सफलता की कहानी

4 माह में जवानों ने 103 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ में सेना का एंटी नक्सली अभियान ( Army's anti-Naxalite campaign) जारी है। सुरक्षा बलों के निशाने पर लगातार नक्सली आ रहे हैं। सुरक्षा बल एक के बाद एक ऑपरेशन कर नक्सलियों को ढेर कर रहे हैं। पिछल चार महीनों में जवानों ने 103 नक्सलियों को ढेर किया है। जवानों के डर कई नक्सली सरेंडर भी कर  रहे हैं। कांग्रेस में 29 नक्सलियों को मार गिराने के बाद हुई मुठभेड़ों में भी जवानों ने सफलता हासिल की है। इस दौरान दर्जन भर से ज्यादा नक्सलियों ने सरेंडर भी किया है।

सीएम विष्णुदेव साय CM Vishnudev Say security forces Naxalite encounter 12 Naxalite killed Army's anti-Naxalite campaign सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ 12 नक्सलियों को मार गिराया सेना का एंटी नक्सली अभियान