CG Online Fraud : OTP से बैंक अकाउंट खाली करने वाली गैंग गिरफ्तार, महिला थी मास्टर माइंड

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में OTP से बैंक अकाउंट साफ करने वाले मामले को पुलिस ने 48 घंटों के अंदर कार्रवाई कर आरोपियों को जेल की सलाखों के पीछे कर दिया है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
Bilaspur Online Fraud Case

Bilaspur Online Fraud Case

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Online Fraud Case : मोबाइल पर OTP भेजकर बैंक अकाउंट को साफ करने वाली गैंग को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस गैंग में दो युवकों समेत एक महिला शामिल है। आरोपियों के पास से सात लाख रुपए से ज्यादा नकदी बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया महिला इस गैंग की लीडर थी और बाकी दोनों आरोपी उसके सहायक थे। फिलहाल तीनों आरोपियों को पुलिस रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि इस मामले के कुछ अन्य आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है।

OTP देने के बाद उड़े पैसे 

दरअसल, एचडीएफसी बैंक के पानीपत के खाते से ओटीपी मांगने के बाद बैंक अकाउंट खाली कर दिया गया। पीड़ित ने बताया कि उसके पास एक महिला ने कॉल किया था। उसने मोबाइल पर आए मैसेज पूछा उसके बाड़मेर बैंक खाते से सारे पैसे गायब हो गए।

इस मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस थाने में की। पुलिस ने FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। इसके बाद बीते दिन रविवार को पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। 

बिलासपुर जिले की सरकंडा पुलिस ने ऑनलाइन ठगी का खुलासा करते हुए बताया,एचडीएफसी बैंक के पानीपत के खाते से ओटीपी मांगने के बाद गोंड़पारा बिलासपुर की एक महिला खातेदार ने उसके खाते से अपने खाते में 17.80 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी की।

ये खबर पढ़िए ...  बलौदाबाजार हिंसा के बाद बीजेपी MLA के भतीजे पर हमला, पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप

महिला ने राज खोला

संध्या मिश्रा ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसने अपने परिचित प्रियांशु मिश्रा, नितेश साहू, वैभव पाण्डेय, नंद कुमार के साथ मिलकर पानीपत निवासी राजसिंह से ओटीपी लेकर अपने खाते में 17.80 लाख रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर किए।

इसके बाद उन्होंने इस रकम में से 13 लाख 70 हजार रूपए आहरण कर आपस में बांट लिया। सरकंडा पुलिस ने आरोपी संध्या मिश्रा से 50 हजार रुपए, प्रियांशु मिश्रा से 4.50 लाख रुपए और नितेश साहू से 2.20 लाख रुपए कुल 7,20,000 रुपए जब्त किया।

आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। उसने बताया कि वह ही हर बार बात करके लोगों से OTP पूछती थी।

ऑनलाइन ठगी के मामले में सरकंडा पुलिस ने रिपोर्ट के 48 घंटों के अंदर धोखाधड़ी करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनसे 7.20 लाख रुपए बरामद किए। 

ये खबर पढ़िए ...  CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में लुढ़का तापमान, अंधड़ के साथ बारिश का अलर्ट

ये आरोपी गिरफ्तार

इस मामले में जिन तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें संध्या मिश्रा पति तरूण मिश्रा (28) निवासी गोड़पारा सेन्ट्रल, प्रियांशु मिश्रा पिता सुनील मिश्रा (21) और नितेश साहू पिता नेतराम साहू (20) निवासी पड़ावपारा करगीरोड कोटा शामिल है। ऑनलाइन ठगी के मामले की रिपोर्ट 7 जून को लिखाई गई थी। सरकंडा पुलिस ने 48 घंटों के अंदर कार्रवाई की।

CG Online Fraud | Bilaspur Online Fraud Case | OTP से बैंक अकाउंट खाली | Action of Bilaspur Police | ऑनलाइन फ्रॉड | फ्रॉड करने वाली गैंग गिरफ्तार

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

फ्रॉड करने वाली गैंग गिरफ्तार OTP से बैंक अकाउंट खाली ऑनलाइन फ्रॉड Bilaspur Online Fraud Case CG Online Fraud Action of Bilaspur Police