छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा एप मामले में EOW की कार्रवाई, जानें किस पर गिरी गाज

छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा एप ( Mahadev betting ) का मामला एक बार फिर से तूल पकड़ने लगा है । ED के प्रतिवेदन पर ईओडब्ल्यू ( EOW ) ने अज्ञात पुलिस अफसरों पर केस दर्ज किया है...

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

EOW ने अज्ञात पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को आरोपी बनाया है

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR.  छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा एप ( Mahadev betting APP )  मामले में प्रवर्तन निदेशालय ( ED) के प्रतिवेदन पर ईओडब्ल्यू ( EOW ) ने साजिश, जालसाजी और भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है।  EOW ने इस केस में अज्ञात पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को आरोपी बनाया है। FIR में किसी का नाम नहीं लिखा गया है, जबकि ईडी ने आरोपियों के बयान और आईटी जांच के आधार पर राज्य के पुलिस अधिकारियों- कर्मचारियों के नाम के साथ कार्रवाई के लिए प्रतिवेदन भेजा है। उस प्रतिवेदन के आधार पर केस दर्ज तो किया गया है। अब इस मामले की जांच एसीबी-ईओडब्ल्यू ( ACB-EOW ) की नई टीम जांच करेगी। क्योंकि पुरानी टीम का तबादला हो गया।

 ये खबर भी पढ़िए...Shankaracharya ने राम मंदिर पर जताई थी नाराजगी, अब इस मांग को लेकर दिया धरना

ये खबर भी पढ़िए...BJP नेता बोले- Lok Sabha चुनाव नहीं लड़ना चाहते विकास, Congress उम्मीदवार ने कहा, अफवाह फैला रहे विरोधी

ACB- EOW में दर्ज कराई गई फिर FIR 

पिछले ढाई माह के अंदर ACB-EOW में ये छठवीं FIR दर्ज की गई है। जनवरी में ईडी के प्रतिवेदन पर अवैध कोल परिवहन, आबकारी में गड़बड़ी, डीएमएफ घोटाला और कस्टम मिलिंग में कमीशनखोरी का केस दर्ज किया है। इसमें आबकारी गड़बड़ी की जांच शुरू हो गई। 13 से ज्यादा जगह पर छापेमारी की गई है। बाकी केस में अभी जांच शुरू नहीं हुई है। इस बीच पिछले माह फरवरी में पीएससी भर्ती में गड़बड़ी को लेकर केस दर्ज किया गया है। इस मामले को जांच के लिए सीबीआई को भेज दिया गया है। इस माह में महादेव सट्टा में भी केस दर्ज कर लिया गया है।

ये खबर भी पढ़िए..Chhattisgarh : सरकार फिर से शराब दुकानों को ठेके पर देगी, आबकारी नीति अप्रैल से होगी लागू !

मामले को लेकर क्या बोले डिप्टी सीएम विजय शर्मा

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा ने एक सवाल पर कहा कि किसी के बयान के आधार पर आरोप साबित नहीं होता है। बयान बस से किसी को फांसी नहीं दी जा सकती। इसमें और जांच की जरूरत है। जानकारी जुटाई जा रही है। सबूत के आधार पर आगे कार्रवाई होगी।

ये खबर भी पढ़िए..CG में कर्मचारियों का बढ़ेगा DA!, जानें कितना हो जाएगा महंगाई भत्ता

ED EOW FIR ACB-EOW महादेव सट्टा Mahadev betting