Shankaracharya ने राम मंदिर पर जताई थी नाराजगी, अब इस मांग को लेकर दिया धरना

छत्तीसगढ़ के भिलाई में शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद गौ हत्या बंद करने और गाय को राष्ट्र माता घोषित करने की मांग को लेकर सड़क पर धरने पर बैठ गए। यहां उन्होंने केंद्र में बीजेपी की नरेंद्र मोदी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

भिलाई में धरने पर बैठे शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

DURG. ज्योतिष पीठाधीश्वर जगतगुरू शंकराचार्य (Shankaracharya) अविमुक्तेश्वरानंद गौ हत्या बंद करने और गाय को राष्ट्र माता घोषित करने की मांग को लेकर आज 10 बजकर 10 मिनट पर भिलाई में सड़क पर धरने पर बैठे। उनके साथ भिलाई विधायक देवेंद्र यादव, भिलाई महापौर नीरज पाल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। इस मौके पर छावनी चौक को भिलाई निगम के महापौर नीरज पाल ने गौ माता चौक के नाम पर बदलने की घोषणा की।

गौ हत्या के लिए कड़ा कानून बनाना चाहिए

भिलाई के छावनी चौक पर धरने पर बैठे जगतगुरु शंकराचार्य (Shankaracharya) ने कहा कि सरेआम गौ हत्या हो रही है, गौ मांस भी खुले में बिक रहा है, लेकिन देश की सरकार चुप है, मौन है। केंद्र सरकार ने गौ हत्या को लेकर किसी तरह का कोई कानून नहीं बनाया है। यहां उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। शंकराचार्य ने कहा कि सनातन और हिंदू समाज यह चाहता है कि गौ हत्या के लिए कड़ा कानून बनाना चाहिए, वहीं गौ हत्या करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा का प्रावधान होना चहिए। गौ माता को राष्ट्र माता का दर्जा भी दिया जाए। जगतगुरू अविमुक्तेश्वर के साथ इस धरने में सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे।

ये खबरें भी पढ़ें...

BJP नेता बोले- Lok Sabha चुनाव नहीं लड़ना चाहते विकास, Congress उम्मीदवार ने कहा, अफवाह फैला रहे विरोधी

CG में कर्मचारियों का बढ़ेगा DA!, जानें कितना हो जाएगा महंगाई भत्ता

Chhattisgarh : सरकार फिर से शराब दुकानों को ठेके पर देगी, आबकारी नीति अप्रैल से होगी लागू !

Chhattisgarh : पीएम मोदी आज जारी करेंगे महतारी वंदन योजना की राशि

सरकार गो हत्या निषेध कानून बनाए, बाकी हमारी जिम्मेदारी

अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि देश में रामलला के आने का हल्ला हो रहा है। अब जब रामलला आ गए हैं तो भारत की सरकार गाय को राष्ट्र माता घोषित करे और गो हत्या निषेध कानून बना दे, बाकी जिम्मेदारी हमारी है। इसके बाद एक भी गाय परेशानी में हो या सड़क पर मिले तो हमें बताना। हम तो इस मामले में सरकार की जिम्मेदारी हटाकर स्वयं यह जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं, लेकिन पहले कानून बनना चाहिए, जो आप नहीं बना रहे। हर सनातनी के घर में जो भोजन बनता है, उसमें पहली रोटी गो-ग्रास की निकालता है। गाय का काम हमारे लिए पहला दायित्व है। उसके संरक्षण के लिए मठ हो या मंदिर हम सभी जगह गोमाता का संरक्षण करेंगे।

अविमुक्तेश्वरानंद Shankaracharya