BJP नेता बोले- Lok Sabha चुनाव नहीं लड़ना चाहते विकास, Congress उम्मीदवार ने कहा, अफवाह फैला रहे विरोधी

छत्तीसगढ़ में BJP के बड़े नेता ब्रजमोहन अग्रवाल को पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवार बनाया है। वहीं कांग्रेस ने विकास उपाध्याय को प्रत्याशी बनाया है। मुकाबला कड़ा है, बीजेपी अपने विकास का दम भर रही है। तो कांग्रेस को अपने विकास की जीत का भरोसा है।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

विकास उपाध्याय ने दसूत्र से कहा, मैं चुनाव लड़ूंगा।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरुण तिवारी, RAIPUR. लोकसभा (Lok Sabha) चुनाव में उम्मीदवारों के ऐलान के साथ ही छत्तीसगढ़ की सियासत में नया उबाल आ गया है। ये सियासत है एक दूसरे का आत्मविश्वास डिगाने की। BJP के एक नेता ने दावा किया कि रायपुर से कांग्रेस उम्मीदवार अपनी हार से डर गए हैं इसलिए चुनाव नहीं लड़ना चाहते। विकास उपाध्याय ने इसे झूठी अफवाह फैलाने की बीजेपी की सोची समझी साजिश करार दिया है।

ये है रायपुर का सियासी सीन 

बीजेपी ने इस बार रायपुर के लोकसभा चुनाव को बड़ा बना दिया है। सरकार के मंत्री और बीजेपी के बड़े नेता ब्रजमोहन अग्रवाल को पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने यहां पर युवा तुर्क विकास उपाध्याय को प्रत्याशी बनाया है। मुकाबला कड़ा है और दिलचस्प भी। बीजेपी अपने विकास का दम भर रही है। तो कांग्रेस को अपने विकास की जीत का भरोसा है।

ये खबरें भी पढ़ें...

CG में कर्मचारियों का बढ़ेगा DA!, जानें कितना हो जाएगा महंगाई भत्ता

Chhattisgarh : पीएम मोदी आज जारी करेंगे महतारी वंदन योजना की राशि

CG में सीएम विष्णुदेव साय के पर्सनल असिस्टेंट और प्रेस अधिकारी नियुक्त

महतारी वंदन योजना में शामिल महिलाओं के खाते में कल आएगी पहली किश्त

क्या है कांग्रेस की परेशानी का सबब

यहां की राजनीति पर गौर करें तो कुछ ऐसे कारण हैं जो विकास उपाध्याय की परेशानी बढ़ाने वाले हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजनांदगांव से चुनाव लड़ रहे है इसलिए अधिकांश नेता और कार्यकर्ता उनके चुनाव प्रचार में लग जाएंगे। कई नेता कोरबा में ज्योत्सना महंत के समर्थन में जाएंगे। सतनामी समाज के लोग शिवकुमार डेहरिया को चुनाव जिताने जांजगीर में जम जाएंगे।  ऐसे में विकास उपाध्याय को नेताओं की कमी हो सकती है। यहां पर ब्रजमोहन अग्रवाल से चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस को पूरी ताकत और दल बल लगाना पड़ेगा क्योंकि यहां आधे अधूरे से काम नहीं चलेगा।।

हार से डर गए विकास : बीजेपी

बीजेपी नेता गौरीशंकर श्रीवास ने ट्वीट कर नई सनसनी फैला दी। श्रीवास ने 'द सूत्र' से कहा कि विकास अपनी हार से डर गए हैं इसलिए टिकट वापस करने दिल्ली चले गए। विकास ने ओबीसी उम्मीदवार को प्रत्याशी बनाने को कहा है। श्रीवास कहते हैं कि दरअसल कांग्रेस के पास यहां कार्यकर्ता ही नहीं है। इसलिए विकास परेशान हैं चुनाव नहीं लड़ना चाहते।।

अफवाह फैला रही बीजेपी : कांग्रेस

विकास उपाध्याय ने बीजेपी नेता पर पलटवार किया है। विकास ने 'द सूत्र' से कहा कि बीजेपी को अफवाह फैलाने में मास्टरी हासिल है। यह महज झूठ और फरेब की बीजेपी की राजनीति है। बीजेपी सोची समझी साजिश के तहत इस तरह का प्रोपेगंडा करती है। वे चुनाव लड़ रहे हैं। पूरी कांग्रेस उनके साथ है। हम पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे भी और जीतेंगे भी। पूरे कार्यकर्ता उनके साथ यहां चुनाव मैदान में हैं।

Lok Sabha छत्तीसगढ़