महादेव सट्टा ऐप केस : EOW की बड़ी कार्रवाई, कई कारोबारियों और पुलिसकर्मियों के घर पड़ा छापा

छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा महादेव सट्टा ऐप मामले में EOW ने कई जिलों में एक साथ छापा मारा है। मामले में कई कारोबारियों और पुलिसकर्मियों के घर में रेड जारी है। मामले में आरोपियों से पूछताछ में मिले साक्ष्यों के आधार पर यह छापेमारी जारी है। 

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Chhattisgarh Mahadev Satta App Case EOW Major Guerrilla Action Chandrabhushan Verma Arrested
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा ऐप केस (Mahadev Satta App Case) में EOW ने बड़ी कार्रवाई है। मामले में ईओडब्ल्यू ने छापामार कार्रवाई की (EOW raid) है। ईओडब्ल्यू की टीमें सुबह से रायपुर, दुर्ग, भिलाई, कांकेर और राजनांदगांव में एक साथ छापामार कार्रवाई में जुटी हैं। कार्रवाई के दौरान ईओडब्ल्यू के अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में सुरक्षा बल के जवान मौजूद हैं। छापेमारी को अंजाम देने के लिए ईओडब्ल्यू ने 6 से 7 लोगों की टीम का गठन किया है। इस टीम में डीएसपी रैंक के अधिकारी भी शामिल हैं। पूछताछ के बाद मिले साक्ष्यों के आधार पर ईओडब्ल्यू की टीम यह छापेमारी कर रही है। 

EOW की बड़ी कार्रवाई

दरअसल, पिछले दिनों महादेव सट्टा ऐप के आरोपियों को रिमांड में लेकर ईओडब्ल्यू ने पूछताछ की थी। इस दौरान जो नाम सामने आए थे उनके घरों और ठिकानों पर छापेमारी की गई है। 6 से 7 टीमों ने एक दर्जन से ज्यादा लोगों के ठिकानों पर रेड मारने के बाद मामले से जुड़े दस्तावेज खंगालने का काम कर रही है। ED के बाद EOW की यह बड़ी रेड मानी जा रही है। जिन लोगों के ठिकानों पर कार्रवाई चल रही है, उनमें से ज्यादातर सराफा कारोबारी, पुलिसकर्मी हैं।

ये खबर भी पढ़ें...

 

छत्तीसगढ़ में फिर शुरू होगी घर वापसी, धर्मांतरण रोकने नया कानून ला रही सरकार

CG BOARD : 10वीं और 12वीं में इन स्टूडेंट्स ने किया टॉप, देखें TOPPERS की लिस्ट

ज्वेलर्स के संचालकों के ठिकानों दबिश

जानकारी के मुताबिक मामले में ईओडब्ल्यू की टीम भिलाई के सहेली ज्वेलर्स और अलंकार ज्वेलर्स के संचालकों के ठिकानों पर भी पहुंची है। छापे की कार्रवाई सबसे ज्यादा ज्वेलर्स पर हो रही है।  महादेव सट्टा ऐप के आरोपी निलंबित ASI चंद्र भूषण वर्मा के संतोषी नगर स्थित घर भी टीम पहुंची है। बताया जा रहा है कि 2 दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर कार्रवाई चल रही है। फिलहाल चंद्रभूषण वर्मा (Chandrabhushan Verma) न्यायिक रिमांड पर रायपुर सेंट्रल जेल में बंद है। आरोप है कि वर्मा ने महादेव ऐप से जुड़े लोगों को बचाने के लिए प्रोटेक्शन मनी लेकर पुलिस अधिकारियों और राजनेताओं तक पहुंचाने का काम किया। साथ ही बर्खास्त सिपाही भीम सिंह यादव (Dismissed constable Bhim Singh Yadav) से भी ईओडब्ल्यू की टीम पूछताछ कर रही है।

ये खबर भी पढ़ें...

 

Chhattisgarh High Court: लिव इन रिलेशनशिप पर कोर्ट का बयान सुनकर चौंक जाएंगे आप

 

घोड़ी ने खच्चर को जन्म दिया तो मालिक ने केक कटवाया, दष्टोन हुआ...पूरे गांव में बांटी मिठाई

दुर्ग में 2 सराफा कारोबारियों के घर पर रेड

दुर्ग में सराफा कारोबारी प्रकाश सांखला और राजेंद्र जैन के ठिकानों पर भी ईओडब्ल्यू ने दबिश दी है। टीम में शामिल अधिकारी प्रकाश सांखला के महावीर कॉलोनी स्थित घर और राजेंद्र जैन के घर पहुंचे हैं। वहीं धरमजयगढ़ में EOW ने कारोबारी अनिल अग्रवाल उर्फ पिंटू अग्रवाल के नीचेपारा स्थित आवास को सील कर दिया।

EOW raid महादेव सट्टा ऐप केस Mahadev Satta App case Dismissed constable Bhim Singh Yadav Chandrabhushan Verma ईओडब्ल्यू ने छापामार कार्रवाई की बर्खास्त सिपाही भीम सिंह यादव चंद्रभूषण वर्मा