रायपुर के लाल गंगा शॉपिंग मॉल में लगी आग , मचा हड़कंप , लोगों ने भागकर बचाई जान

छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के वजह से लगातार आग लगने की घटनाएं सामने आ रही है। सोमवार को राजधानी रायपुर के लाल गंगा शॉपिंग मॉल में आग लग गई। इस दौरान पूरे कॉम्प्लेक्स में अफरा तफरी मच गई। मॉल में आग शॉर्ट सर्किट के कारण के लगी।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Chhattisgarh Raipur Lalganga Shopping Mall Fire Accident
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छ्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के लाल गंगा शॉपिंग मॉल में आग लग गई। यह हादसा सोमवार की शाम 5:30 बजे के आसपास हुआ। आग लगने के बाद पूरे कॉम्प्लेक्स में धुआं भर गया।  इस दौरान शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में अफरा तफरी मच गई। सभी दुकानों को खाली कराया गया है और पावर सप्लाई बंद कर कारोबारियों को निकाला गया है। आग इलेक्ट्रिक पैनल रूम में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल आग हादसे में कोई जनहानि की सूचना नहीं है।

शॉपिंग मॉल में आग लगने से मचा हड़कंप

लाल गंगा शॉपिंग मॉल में आग लगने के बाद घबराए हुए लोगों ने आनन-फानन में कॉम्प्लेक्स से बाहर निकलकर खुद को बचाया। आग की लपट और धुंए का गुबार दूर तक दिखाई दिया। इसके बाद शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के बाहर लोगों की भीड़ लग गई। शॉर्ट सर्किट से सभी दुकानों की लाइट भी बंद हो गई। मॉल में धुआं फैलने के बाद सभी व्यापारियों ने अपनी दुकान को बंद किया और आनन-फानन में बिजली की सप्लाई को भी बंद कर बाहर निकलने लगे। इस बीच फायर ब्रिगेड के साथ गोल बाजार थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची। फिलहाल किसी दुकान में बड़े नुकसान की आशंका नहीं है। आग लगते ही पूरे मॉल में धुआं भर गया। जिसके कारण लोगों को सांस लेने में परेशानी और आंखों में जलन होने लगी। इस दौरान कुछ दुकान की महिला कर्मचारियों की तबीयत भी बिगड़ी। 

ये खबर भी पढ़ें... Chhattisgarh : कांग्रेस को कांकेर में जीत की उम्मीद , भूपेश , ज्योत्सना और कवासी की भंवर में नैया

ये खबर भी पढ़ें... Chhattisgarh के एक और बड़े घोटाले को जांच सकती है CBI या ED , जानें पूरा मामला

कड़ी मशक्कत से आग पर पाया काबू

आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इसके बाद सावधानी के तौर पर बिजली सप्लाई काटकर कूलिंग का काम किया गया। इस दौरान रेस्क्यू टीम बिना टॉर्च मोबाइल की रोशनी से काम करती दिखी। कैंपस में रेस्क्यू टीम ने धुएं को कम करने के लिए पानी की बौछार भी की। बता दें कि लाल गंगा मॉल में 150 से ज्यादा दुकानें हैं। यह सभी दुकानें मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स और चश्में-घड़ी की हैं। इस परिसर में कई बैंक और चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफिस भी हैं।

ये खबर भी पढ़ें... INDORE की डॉक्टर से पति ने डायग्नोस्टिक सेंटर खोलने दहेज में मांगे 1 करोड़ , नहीं देने पर दी ये धमकी

ये खबर भी पढ़ें...लाड़ली बहनों के लिए 1250 की जगह 5 हजार देने की इस विधायक ने की मांग

लाल गंगा शॉपिंग मॉल रायपुर, रायपुर के शॉपिंग मॉल में आग, रायपुर न्यूज, छत्तीसगढ़ न्यूज, Lal Ganga Shopping Mall Raipur, Fire in Raipur shopping mall, Raipur News, Chhattisgarh News

Fire in Raipur shopping mall Lal Ganga Shopping Mall Raipur रायपुर न्यूज रायपुर के शॉपिंग मॉल में आग लाल गंगा शॉपिंग मॉल रायपुर Raipur News छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh News