लाड़ली बहनों के लिए 1250 की जगह 5 हजार देने की इस विधायक ने की मांग

मध्‍य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना की पात्र महिलाएं राशि 1250 से बढ़कर 3 हजार रुपए होने का इंतजार कर रही हैं। इसी बीच एमपी के एक विधायक ने सीएम मोहन को पत्र लिखकर राशि 1250 से बढ़ाकर 5 हजार करने की मांग की है।

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
MP Ratlam Ladli Brahm Yojana MLA Kamleshwar Dodiyar Demand
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आमिन हुसैन@RATLAM. मध्यप्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी लाड़ली बहना योजना ( Ladli Bahana Yojana) को लेकर विधानसभा चुनाव के बाद और लोकसभा चुनाव से पहले योजना की पात्र महिलाओं को राशि 1250 से बढ़ाकर 3 हजार करने का बेसब्री से इंतजार रहा है। इस योजना को लाने वाले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी अपने बयानों में कई बार कह चुके हैं कि योजना की राशि को बढ़ाकर 3 हजार रुपए किया जाएगा। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद खबरें आ रहीं थीं कि प्रदेश में सरकार बनने के बाद लाड़ली बहना योजना को बंद कर दिया जाएगा, लेकिन मुख्यमंत्री मोहन यादव कई बार कह चुके हैं कि प्रदेश की कोई भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा।

विधायक डोडियार ने सरकार से की ये मांग

इसी बीच रतलाम की सैलाना सीट से  भारतीय आदिवासी पार्टी के विधायक कमलेश्वर डोडियार ने लाड़ली बहना योजना की राशि को 1250 से बढ़ाकर 5 हजार करने की मांग की है। विधायक डोडियार ने योजना की राशि को 5 हजार करने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव को एक पत्र लिखा है। पत्र में कमलेश्वर डोडियार ने महंगाई का जिक्र करते हुए लाड़ली बहनों को हर महीने 5 हजार रुपए देने की मांग की है।

इसलिए राशि बढ़ाने की मांग

सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार का कहना है कि एक ओर जहां महंगाई दिन ब दिन बढ़ती जा रही, वहीं दूसरी ओर बेरोजगारी दर भी बढ़ती जा रही है। इसलिए महिलाओं के निजी जीवन में मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए एक हजार -12 सौ रुपए बहुत कम होते हैं। इसलिए लाड़ली बहना की राशि को बढ़ाकर 5000 रुपए किया जाए। डोडियार ने सीएम मोहन यादव को लिख पत्र में कहा है कि राशि बढ़ाने से महिलाएं आत्मनिर्भर हो सकेंगी। वहीं उन पर आश्रित बच्चों का ठीक से पालन पोषण कर सकेंगी।

MP Ratlam Ladli Brahm Yojana MLA Kamleshwar Dodiyar Demand NEW

वहीं सोशल मीडिया पर एक मैसेज भी तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल मैसेज में कहा जा रहा है कि अगर देश के पीएम मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनते हैं तो मध्यप्रदेश की लाड़ली बहनों को 1250 रुपए की दी जाने वाले राशि में बढ़ोतरी की जाएगी। ये राशि 250 रुपए बढ़ाकर 1500 रुपए की जाएगी। वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि फिर मोदी सरकार बनी तो है तो लाड़ली बहनों के खातों में 1500 रुपए डाले जाएंगे। सोशल मीडिया पर ऐसा मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि आपको बता दें कि योजना की राशि 1500 रुपए की जाएगी, इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

ये खबर भी पढ़ें... पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे अब बेचेंगे दूध और डेयरी प्रोडक्ट, जान लें ब्रांड का नाम और प्लान

ये खबर भी पढ़ें...मध्य प्रदेश पर सबकी नजर, लोकसभा चुनाव में कल बनेगा जीत का नया रिकॉर्ड !

क्या है लाड़ली बहना योजना

लाड़ली बहना योजना पिछली शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा मई 2023 में शुरू की गई थी। इसमें 21 से 60 वर्ष की विवाहित महिलाओं को 1000 रुपए देने का फैसला किया गया था और फिर इसकी पहली किस्त 10 जून को जारी की गई थी। इसके बाद रक्षाबंधन 2023 पर राशि को बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया गया था। अब इस योजना के तहत 1250 रुपए महीना के हिसाब से महिलाओं को सालाना 15,000 रुपए मिलते हैं।  इस योजना के माध्यम से प्रदेश की करीब 1 करोड़ा 28 लाख महिलाओं को सालाना 15 हजार रुपए मिलते हैं। 

ये खबर भी पढ़ें...जबलपुर में 100 से ज्यादा लोग आपस में भिड़े, 8 थानों से बुलानी पड़ी पुलिस

ये खबर भी पढ़ें... MPPSC के 13 फीसदी रिजल्ट पर सुनवाई एक महीना आगे बढ़ी, इच्छामृत्यु तक मांग चुके उम्मीदवार

लाड़ली बहना योजना, लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाने की मांग, बीएपी विधायक कमलेश्वर डोडियार, सीएम मोहन यादव, रतलाम न्यूज, Ladli Bahana Yojana, Demand to increase the amount of Ladli Brahmin Scheme, BAP MLA Kamleshwar Dodiyar, CM Mohan Yadav

Ratlam News

CM Mohan Yadav सीएम मोहन यादव लाड़ली बहना योजना Ratlam News रतलाम न्यूज BAP MLA Kamleshwar Dodiyar बीएपी विधायक कमलेश्वर डोडियार Ladli Bahana Yojana लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाने की मांग Demand to increase the amount of Ladli Brahmin Scheme