Chhattisgarh : सुपारी किलिंग को रायपुर पुलिस ने चुनौती माना , अब साथी आरोपियों को उठाने की तैयारी

छत्तीसगढ़ में लॉरेंस बिश्नोई और अमन साहू गैंग के पकड़े गए चारों शूटरों की पुलिस रिमांड रविवार को खत्म हो गई। रिमांड खत्म होने के बाद शूटरों को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने 14 दिनों की रिमांड पर फिर से गैंग के शूटरों को जेल भेज दिया है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Chhattisgarh Raipur Lawrence Bishnoi Aman gang shooters 14 days remand new
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

शिव शंकर सारथी@ RAIPUR. छत्तीसगढ़ में लॉरेंस बिश्नोई और अमन साहू गैंग के गिरफ्तार चारों शूटरों की पुलिस रिमांड रविवार को खत्म हो गई। रिमांड खत्म होने के बाद पुलिस ने सभी को कोर्ट में पेश किया। जिसके बाद अदालत ने चारों आरोपियों को फिर से 14 दिन की पुलिस रिमांड भेजा है। इससे पहले पुलिस ने चारों आरोपियों से आठ दिनों तक पूछताक्ष की। पूछताक्ष में अमन साहू के बारे में अहम जानकारी पुलिस के हाथ लगी है। पुलिस ने रविवार को पेशी के दौरान अदालत को बताया कि आरोपियों से गैंग लीडर्स के बारे में खास जानकारियां मिली हैं, मामला गंभीर है, इसीलिए और पूछताक्ष की जरूरत है। कोर्ट ने पुलिस की दलील सुनने के बाद सभी शूटरों को एक बार फिर से 14 दिनों की रिमांड पर जेल भेज दिया है।

लंबी पुलिस रिमांड के क्या मायने हैं 

लारेंस विश्नोई हरियाणा राज्य के जेल में है। अमन साहू झारखण्ड राज्य की जेल में, फिर भी गैंग के लोगों ईगो हर्ट जैसे कारणों के साथ योजनाबद्ध तरीकों से जान लेने सड़कों की खाक छान रहे हैं। कोयला कारोबारी की सुपारी किलिंग की इस एफआईआर में अब अमन साहू का नाम आगे की जांच के लिहाज से शामिल कर लिया गया है। पुलिस अब अमन साहू के नाम प्रोडक्शन वारंट हासिल करेगी। प्रोडक्शन वारंट की मंजूरी मिलते ही रायपुर पुलिस झारखण्ड से अमन साहू को लाकर पूछताछ करेगी। 

अब तक जांच में क्या- क्या मिला

पुलिस ने अब तक की जांच में आरोपियों के पास एक नक्शा जब्त किया है। पुलिस की प्राथमिक पड़ताल के मुताबिक यह नक्शा भारत के बाहर बनाया गया है। दो आरोपी एक होटल से और तीसरे आरोपी को राजस्थान के पाली से गिरफ्तार किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें.. MP में ऑटो चालक ने पुलिस जवान को पीटा , ड्यूटी से गायब रहने वाला कांस्टेबल निलंबित , जानें पूरा मामला

ये खबर भी पढ़ें... Chhattisgarh : अधिकारी ने कहा- अंग्रेजी समझ नहीं आती , हिंदी में दें RTI का आवेदन , जानें पूरा मामला

साथियों की गिरफ्तारी के बाद गैंग के लोगों ने किया ई-मेल 

लॉरेंस बिश्नोई और अमन साहू गैंग के लोगों ने गिरप्तारी की खबर के तथ्यों का जवाब देने बकायादा रायपुर के दो मीडिया घरानों को ई-मेल किया। गैंग ने मेल में लिखा, यह सुपारी किलिंग नहीं है, हमारे लोगों को गिरप्तार करवाकर हमारा ईगो हर्ट किया गया है, हम बदला जरूर लेंगे, हथियारों और शूटर्स की कोई कमी नहीं है। रायपुर पुलिस सुपारी किलिंग के साथ ही, मीडिया घरानों को भेजे गये ईमेल की भी जांच कर रही है।

ये खबर भी पढ़ें.. अजब चोर का गजब कारनामा... डॉक्‍टर के घर चोरी करने पहुंचा और हो गया कुछ ऐसा , लोगों ने लिए मजे , जानें पूरा मामला

ये खबर भी पढ़ें... क्लीनिक का शटर बंद कर लेडी डॉक्टर के साथ रेप , साथी डॉक्टर ने की हैवानियत , पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

पुलिस की रणनीति

पुलिस की जांच में यह तो तय है कि सुपारी किलिंग के टारगेट में झारखण्ड और छत्तीसगढ़ राज्य के कोयला व्यापारी हैं। जबकि गैंग के लोगों के ईमेल के मुताबिक सड़क निर्माण का ठेकेदार और कोयला व्यापारी उनके निशाने पर हैं। पहली रिमांड के बाद दूसरी बार पुलिस ने आरोपियों को रिमांड पर लिया है। अब पुलिस आगे आरोपियों को अदालत में पेश करने से पहले पुलिस सुपारी किलिंग मामले में कुछ और आरोपियों को हिरासत में ले सकती है।

लॉरेंस बिश्नोई और अमन गैंग के शूटर्स, 14 दिन की रिमांड पर शूटर्स, रायपुर पुलिस, छत्तीसगढ़ न्यूज, Lawrence Bishnoi and Aman gang shooters, Shooters on 14 days remand, Raipur Police, Chhattisgarh News

Shooters on 14 days remand Lawrence Bishnoi and Aman gang shooters 14 दिन की रिमांड पर शूटर्स लॉरेंस बिश्नोई और अमन गैंग के शूटर्स रायपुर पुलिस छत्तीसगढ़ न्यूज Raipur Police Chhattisgarh News