MP में ऑटो चालक ने पुलिस जवान को पीटा , ड्यूटी से गायब रहने वाला कांस्टेबल निलंबित , जानें पूरा मामला

मध्‍य प्रदेश के उज्जैन में बैरिकेड हटाकर ऑटो निकालने से रोकने पर ऑटो चालक ने पुलिस आरक्षक से मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर केस दर्ज किया है। वहीं, एसपी ने ड्यूटी से गैर हाजिर रहने वाले कांस्टेबल को निलंबित किया है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Ujjain Auto driver arrested assaulting police constable
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश में ऑटो चालकों में कानून और पुलिस का डर नहीं है। ऐसा ही मामला उज्जैन से मामने आया है। यहां बैरिकेड हटाकर ऑटो निकालने से रोकने पर चालक ने आरक्षक से मारपीट कर दी।  सूचना मिलने पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। मामले में पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। वहीं एसपी ने ड्यूटी से गैर हाजिर रहने वाले आरक्षक को निलंबित किया है। 

जानें क्या है पूरा मामला

मामला बेगमबाग चौराहे की है। यहां पुलिस आरक्षक ने बैरिकेड्स हटाकर ऑटो आगे निकाल रहे चालक को रोका था। जिसके बाद ऑटो चालक ने आरक्षक ने विवाद करते हुए आरक्षक से मारपीट कर दी। मामले में सूचना मिलने पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और ऑटो चालक को गिरफ्तार किया। मामले में आरोपी चालक के खिलाफ धारा 353, 332, 294, 506, 34 के तहत केस दर्ज किया है। 

ये खबर भी पढ़ें.. 2 जून आज ... क्यों फेमस है 'दो जून की रोटी' की कहावत , जानें क्या हैं इसके मायने

ये खबर भी पढ़ें... धरती के भगवान की अनदेखी से गई मासूम की जान , गर्भस्थ शिशु की सोनोग्राफी जांच में बड़ी लापरवाही

आरोपी चालक के खिलाफ केस दर्ज

महाकाल थाना पुलिस ने बताया कि आरक्षक मोनेंद्र प्रतापसिंह महाकाल थाने पर पदस्थ है। वे रात में आरक्षक की ड्यूटी बेगमबाग चौराहे पर लगाई गई थी। इस दौरान आटो क्रमांक एमपी 13 आर 4029 लेकर चालक इस्माइल हुसैन वहां पहुंचा और यातायात व्यवस्था बनाने के लिए लगाए गए बैरिकेड्स को हटाकर वहां से आगे जाने लगा। यातायात बाधित होने को लेकर आरक्षक ने आपत्ति जताई। और आरक्षक मोनेन्द्र ने चालक को रोका तो वह विवाद करने लगा और अभद्रता शुरू कर दी। और चालक इस्माइल हुसैन ने आरक्षक से मारपीट कर दी। 

ड्यूटी से गायब रहे प्रधान आरक्षक पर कार्रवाई

शुक्रवार रात को बेगमबाग चौराहे पर प्रधान आरक्षक श्यामलाल भदौरिया व आरक्षक मोनेन्द्र की ड्यूटी लगाई गइ्र थी। लेकिन आरक्षक भदौरिया ड्यूटी पर नहीं पहुंचा था। उसी दौरान ऑटो चालक ने आरक्षक मोनेन्द्र के साथ मारपीट की। अब मामले में एसपी ने आरक्षक भदौरिया के खिलाफ कार्रवाई की है। एसपी ने इस पर सख्त कार्रवाई करते हुए प्रधान आरक्षक भदौरिया को निलंबित कर दिया। 

ये खबर भी पढ़ें.. FIR में धाराएं बढ़ाने के लिए प्रधान आरक्षक ने ली रिश्वत , वीडियो वायरल

ये खबर भी पढ़ें...Chhattisgarh : अधिकारी ने कहा- अंग्रेजी समझ नहीं आती , हिंदी में दें RTI का आवेदन , जानें पूरा मामला

एसपी ने दी सख्त चेतावनी

एसपी ने सख्त चेतावनी दी है कि ड्यूटी से गैर हाजिर रहने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, सीएसपी ओपी मिश्रा ने ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों की जानकारी निकाली तो पता चला कि प्रधान आरक्षक भदौरिया ड्यूटी पर नहीं था। इस कारण एसपी प्रदीप शर्मा को जानकारी दी गई थी। जिसके बाद एसपी ने यह कार्रवाई की है।

ऑटो चालक ने आरक्षक से की मारपीट, महाकाल थाना पुलिस उज्जैन, उज्जैन क्राइम न्यूज, Auto driver assaulted constable, Mahakal Police Station Ujjain, Ujjain Crime News

उज्जैन क्राइम न्यूज Ujjain crime news Mahakal Police Station Ujjain Auto driver assaulted constable महाकाल थाना पुलिस उज्जैन ऑटो चालक ने आरक्षक से की मारपीट