Chhattisgarh में सड़क हादसा , खाई में गिरी पिकअप , 19 ग्रामीणों की मौत

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में पिकअप पलटने से 19 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 8 लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसा कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास हुआ है। पिकअप में सवार बैगा आदिवासी तेंदूपत्ता तोड़कर वापस लौट रहे थे।

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
Chhattisgarh road accident 18 people died Kawardha pickup overturned
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में सोमवार को हुए भीषण सड़क हादसे में 19 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा पंडरिया ब्लॉक के कुकदूर थाना क्षेत्र में बाहपानी के पास हुआ। यहां तेंदूपत्ता तोड़कर वापस लौट रहे बैगा आदिवासी से भरा पिकअप वाहन खाई में जा गिरा। हादसा इतनी भीषण था कि मौके पर चीख पुकार मच गई, पिकअप पलटने से 13 लोगों ने मौके पर दम तोड़ दिया। वहीं इस हादसे में सात लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। घायलों में से एक की इलाज को दौरान मौत हो गई।  पिकअप में 25-30 सवार लोग थे। गाड़ी के ब्रेक फेल होने से हादसा होने की आशंका जताई जा रही है।

मृतकों में 16 महिलाएं शामिल

कवर्धा पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि की है। SP ने बताया कि मरने वालों में 16 महिलाएं शामिल हैं। इनमें मां-बेटी सहित 3 बच्चियां भी हैं। घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया है। हादसे के दौरान पिकअप में 25 लोग सवार थे। सभी लोग तेंदूपत्ता तोड़कर गांव लौट रहे थे। हादसा इतना जबरदस्त था कि 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

तेंदूपत्ता तोड़ने गए थे ग्रामीण

पुलिस ने बताया कि यह हादसा जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के करीब हुआ है। कुई गांव के रहने वाले ग्रामीण तेंदूपत्ता एकत्र करने गए थे और जब वे एक पिकअप वाहन में सवार होकर अपने गांव लौट रहे थे इस दौरान बाहपानी गांव के पास वाहन एक खाई में गिर गया। 

 

उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने जताया शोक

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने हादसे पर बहुत जताते हुए कहा कि प्रारंभिक तौर पर जानकारी आ रही है कि गाड़ी का ब्रेक फेल हो गया था, जिसके कारण वह अनियंत्रित हो गई। विस्तृत जानकारी कुछ समय बाद मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच रही है और जांच के बाद ही हादसे के कारण का पता चलेगा। प्रशासन घायलों की हर संभव मदद कर रहा है। जांच के बाद जो भी तथ्य आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई होगी।

सीएम साय और डिप्टी CM ने जताया दुख

सड़क हादसे में ग्रामीणों की मौत पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव दुख जताया हैं। सीएम ने घायलों के बेहतर इलाज के आवश्यक निर्देश जिला प्रशासन को दिए गए हैं। उन्होने कहा कि ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और उनके परिवार के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। वहीं पूर्व सीएम और विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर रमन सिंह, डिप्टी CM विजय शर्मा, पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने दुख व्यक्त किया है। कवर्धा हादसे में मजदूरों की मौत पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने सभी मृतकों को श्रद्धांजलि दी और मुआवजे की मांग की।

पीड़ितों के परिजन को सहायता राशि देने की घोषणा

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने मोबाइल पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी की मृतकों के परिजनों से बातचीत करवाई। मुख्यमंत्री जी ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को 5 लाख देने की घोषणा की व घायलों को 50 हजार रुपए सहायता राशि देने की घोषणा की। कबीरधाम सड़क हादसे में मृतकों को पांच लाख और घायलों को 50 हजार की सहायता राशि दी जाएगी। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

ये खबर भी पढ़ें... CG liquor scam : टुटेजा 3 जून तक रहेंगे जेल में, court से बढ़ी रिमांड

ये खबर भी पढ़ें... इंदौर लॉ कॉलेज के प्रिंसिपल इनार्मुर रहमान बोले- दबाव, धमकाव में नहीं हो कार्रवाई, घेरे में तत्कालीन गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा

हादसे में इनकी हुई मौत

कवर्धा हादसे में अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है। इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है। उनकी पहचान

बिस्मत बाई (45), लीला बाई (35), परसदिया बाई (30), भारती (15) सुंती बाई (45),  मिला बाई (48), टिकू बाई (40), सिरदारी बाई (45), जमिया बाई (35), मुंगिया बाई (60), झमलो बाई (62), सिया बाई (50), किरण (15), पटोरिन बाई (35) धनईया बाई (48), शांति बाई (35) प्यारी बाई (40), सोनम (16) के रुप में की गई।

ये खबर भी पढ़ें...नए-नए भाजपाई बने दर्जन भर कांग्रेसियों को क्यों मिला मानहानि का नोटिस

ये खबर भी पढ़ें...भूपेश सरकार के एक और नियम में बदलाव की तैयारी, सरकार करने जा रही है मेयर से जुड़ा बड़ा फैसला

कवर्धा सड़क हादसा, पिकअप हादसे में 18 लोगों की मौत, छत्तीसगढ़ में सड़क हादसा, कवर्धा न्यूज, kawardha road accident

18 people died in pickup accident, Road accident in Chhattisgarh, Kawardha News

Kawardha News कवर्धा न्यूज Road accident in Chhattisgarh कवर्धा सड़क हादसा पिकअप हादसे में 18 लोगों की मौत छत्तीसगढ़ में सड़क हादसा kawardha road accident 18 people died in pickup accident