छत्तीसगढ़वासियों को मिलेगी दूसरी वंदेभारत एक्सप्रेस की सौगात, जबलपुर अब 6 घंटे दूर

वंदेभारत एक्सप्रेस से अब रायपुर से जबलपुर 6 घंटे की दूरी पर। इस ट्रेन की रफ्तार 69.29 किमी प्रति घंटा होने वाली है। ट्रेन हफ्ते के 6 दिन चलेगी...

author-image
Sanjana Gupta
New Update
छत्तीसगढ़

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ में दूसरी वंदेभारत एक्सप्रेस लाने की घोषणा रेलवे बोर्ड ने कर दी है। छत्तीसगढ़ के लोंगों को जबलपुर से रायपुर जाने में अभी 9 से 10 घंटे लगते हैं। वंदेभारत हफ्ते के 6 दिन चलेगी। ट्रेन की रफ्तार औसत 69.29 कि.मी रहेगी। ट्रेन मेंटेनेंस के लिए शुक्रवार को नहीं चलाई जाएगी। 

ये खबर भी पढ़िए...आज बालाघाट में पीएम नरेंद्र मोदी भरेंगे हुंकार, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

ये खबर भी पढ़िए...राहुल गांधी का वादा, 50 प्रतिशत से ज्यादा संख्या वाले आदिवासी जिलों में लागू होगी 6वीं अनुसूची

 ट्रेन की कहां से कहां तक चलेगी 

रायपुर-जबलपुर वंदेभारत एक्सप्रेस को रेलवे बोर्ड ने हरी झंडी दिखा दी है । एक्सप्रेस सुबह जबलपुर से सुबह 7.25 बजे से चलेगी, कच्छपुरा, नैनपुर, बालाघाट से होते हुए गोंदिया सुबह 10:55 बजे  पहुंचेगी। गोंदिया से चलकर  राजनांदगांव, दुर्ग होते हुए लगभग पांच घंटे के बाद 1 बजकर 20 मिनट पर रायपुर जाएगी। ठिक इसी तरह रायपुर से 3 बजकर 15 मिनट पर रायपुर से रवाना होनेकर दुर्ग, राजनांदगांव होते हुए 5 बजकर 35 मिनट पर गोंदिया पहुंचेगी। गोंदिया में दस मिनट के बाद बालाघाट, नैनपुर कच्छपुरा से चलकर 9 बजकर10 मिनट जबलपुर पहुंचेगी।

ये खबर भी पढ़िए...रामायणनामा : 10 हजार राजा एक साथ नहीं तोड़ पाए शिव का धनुष, राम ने टुकड़े- टुकड़े किया

कितने दिन चलेगी वंदेभारत एक्सप्रेस 

रायपुर-जबलपुर वंदेभारत एक्सप्रेस हफ्ते के 6 दिन चलेगी। रेलवे बोर्ड ने अभी किराए की जानकारी नहीं दी है। अनुमान लगाया जा रहा है ,कि दूसरी वंदेभारत ट्रेनों के जितना ही किराया हो सकता है। ट्रेन पुरी तरह चेयरकार होगी। मेंटेनेंस के लिए ये ट्रेन शुक्रवार को नही चलाई जाएगी।

ये खबर भी पढ़िए...नवरात्र के पहले दिन सेंसेक्स झूमा, BSE और NSE दोनों रिकॉर्ड स्तर पर

छत्तीसगढ़ वंदेभारत एक्सप्रेस