CG Weather Update : रायपुर में मानसून का स्वागत, तीन दिन तक होगी गरज-चमक के साथ बारिश

मौसम विभाग ने 10 से 13 जून तक प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ कई जिलों में वज्रपात के साथ 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं...

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
cg weather

Chhattisgarh weather update today

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh weather update today : छत्तीसगढ़ में सुकमा के रास्ते दक्षिण-पश्चिम मानसून इस साल दो दिन पहले 8 जून को पहुंच गया है। इसके चलते प्रदेश में बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है।

इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ मौसम विभाग (Chhattisgarh Meteorological Department) ने आगामी तीन दिनों तक प्रदेश में गरज-चमक के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। इसके साथ ही प्रदेश में अधिकतम तापमान में वृद्धि होने की बात भी कही है। प्रदेश में बीते दिन एक दो स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश हुई, जिसमें सबसे अधिक बारिश पेंड्रा रोड जिले में 85.9 मिमी. दर्ज की गई।

ये खबर पढ़िए ...CG Weather Update: दो दिन पहले ही छत्तीसगढ़ पहुंचा मानसून, कई जगह हुई बारिश

आज कैसा रहेगा मौसम 

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने मध्यम से भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में मानसून प्रवेश कर चुका है। इसके चलते प्रदेश के कुछ जिलों में मध्यम और कहीं भारी बारिश होगी।

इसके अलावा कई स्थानों पर वज्रपात के साथ 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। वहीं राजधानी रायपुर में आंशिक रुप से बादल छाए रहेंगे। इसके अलावा यहां अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक जा सकता है। 

ये खबर पढ़िए ...नई नवेली दुल्हन से तीन महीने करता रहा ऐसा काम, तबीयत बिगड़ी तो पत्नी ने किया केस

बारिश के बाद तापमान में गिरावट 

छत्तीसगढ़ में बीते दिन मानसून की बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है। बिलासपुर जिले में 12 मिमी. और राजनांदगांव में 0.2 मिमी. बारिश दर्ज की गई।

वहीं बारिश होने के पहले इन जगहों का तापमान 40 व 41 डिग्री था, लेकिन बारिश होने के बाद न्यूनतम तापमान 20 से 25 के बीच रहा।

ये खबर पढ़िए ...बिलासपुर सांसद तोखन साहू मोदी की कैबिनेट में राज्य मंत्री बने , ली शपथ

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

CG Weather Update | Chhattisgarh weather today | छत्तीसगढ़ में बारिश | Raipur IMD 

Chhattisgarh weather today छत्तीसगढ़ मौसम छत्तीसगढ़ में बारिश Raipur IMD CG Weather Update