सीएम बोले- महतारी वंदन योजना में जो छूट गए उनसे फिर लिए जाएंगे आवेदन

सीएम ने कहा है कि सबकी जांच होगी। दावा आपत्ति का भी समय रहेगा और फिर लास्ट सूची का प्रकाशन किया जाएगा।  इसके बाद लाभार्थियों को इसका लाभ दिया जाएगा। सीएम ने कहा है कि यह योजना लगातार चालू रहेगी।

author-image
Marut raj
New Update
सीएम
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. महतारी वंदन योजना के आवेदन को लेकर बड़ा अपडेट आया है।  सीएम विष्णुदेव साय ने इस योजना को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। सीएम ने कहा है कि महतारी वंदन योजना के लिए आवेदन करने का मंगलवार को आखिरी दिन है। अब तक 70 लाख फार्म आ चुके हैं। सीएम ने कहा है कि सबकी जांच होगी। दावा आपत्ति का भी समय रहेगा और फिर लास्ट सूची का प्रकाशन किया जाएगा।  इसके बाद लाभार्थियों को इसका लाभ दिया जाएगा। सीएम ने कहा है कि यह योजना लगातार चालू रहेगी। जो पात्र छूट जाएंगे तो उनका फिर से फार्म भराकर लाभ दिया जाएगा।

महतारी वंदन योजना में आप आए या नहीं, ऐसे कर सकते हैं ऑनलाइन चेक

महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1000 रुपए

महतारी वंदन योजना: पैसे लेकर बनाए जा रहे मैरिज सर्टिफिकेट

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की महत्वाकांक्षी महतारी वंदन योजना एक मार्च से लागू हो जाएगी। इसके तहत महिलाओं को हर महीने 1,000 रुपए डीबीटी (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर) के माध्यम से उनके खाते में भेजे जाएंगे। महतारी वंदन योजना की पहली किस्त अंतराष्ट्रीय महिला दिवस यानी 8 मार्च को जारी होगी। 

आईपीएस अफसरों को मिली पोस्टिंग, जानिए किन जिलों में बनाए गए सीएसपी

ऑनलाइन चेक करें आवेदन

कांग्रेस की कम नहीं हो रहीं मुश्किलें, हाथ से निकल गई एक और नगर सरकार

महतारी वंदन योजना के आपने आवेदन की स्थिति जानने के लिए सबसे पहले आपको विभागीय साइट https://mahtarivandan.cgstate.gov.in/ खोलना होगा। यहां आपको मुख्य पृष्ठ के बाद आवेदन की स्थिति पर क्लिक करना होगा। इसके बाद एक नया विंडो खुलेगा। यहां आपको अपना मोबाइल नंबर डालना होगा। इस बात का ध्यान रखें कि फॉर्म भरते समय जो मोबाइल नंबर दिए हैं, उसे ही डालना होगा। इसके बाद एक कैप्चा भरना होगा। फिर सबमिट करें के आप्शन पर क्लिक करते ही आपके आवेदन की स्थिति की जानकारी दे दिया जाएगा। CM | Mahtari Vandan Yojana

Mahtari Vandan Yojana महतारी वंदन योजना CM सीएम