आपके गिफ्ट पार्सल में ड्रग्स है.. महिला ने डर में दे डाले लाखों रुपए

Bilaspur Cyber Crime News : छत्तीसगढ़ से ठगी का एक और बड़ी वारदात सामने आई है। गिफ्ट पार्सल मिलने का झांसा देकर जालसाजों ने लाखों रुपये की ठगी कर ली।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
drugs in your gift parcel woman gave 5 lakh rupees bilaspur
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bilaspur Cyber Crime News : छत्तीसगढ़ से ठगी का एक और बड़ी वारदात सामने आई है। बिलासपुर के सरकंडा थाना क्षेत्र में एक महिला को गिफ्ट पार्सल मिलने का झांसा देकर जालसाजों ने लाखों रुपये की ठगी कर ली। जालसाजों ने खुद को कस्टम डिपार्टमेंट का अधिकारी बताते हुए महिला के नाम से आए पार्सल में अवैध सामान (ड्रग्स एवं अन्य नशीली चीजें) होने का डर दिखाकर ब्लैकमेल किया। इस घटना में महिला से करीब 5.60 लाख रुपये की ठगी की गई है।

शेयर ट्रेडिंग के नाम पर ठगी, डबल मुनाफा का झांसा देकर लाखों की चपत

जल्दी कमाई के चक्कर में बेरोजगार बेटे ने परिवार को लगाया चुना, ऐसे गंवा दिए लाखों रुपए...

एक गिफ्ट पार्सल आया है... कहकर की ठगी

बंधवापारा निवासी प्राची उपाध्याय को 26 सितंबर 2024 को एक अनजान नंबर से फोन आया, जिसमें कॉल करने वाले ने बताया कि उनके नाम से एक गिफ्ट पार्सल आया है। खुद को कस्टम अधिकारी बताने वाले जालसाज ने पार्सल छुड़ाने के लिए बैंक खाता और लिंक भेजा, जिस पर महिला ने तुरंत पैसे ट्रांसफर कर दिए। महिला ने सोचा कि यह उसका ऑनलाइन ऑर्डर किया गया कोई उत्पाद या किसी कंपनी से मिला गिफ्ट हो सकता है।

ज्यादा मुनाफे का लालच देकर महिला से की 88 लाख की ठगी, आरोपी पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार

ऑनलाइन ठगी का शिकार बना CA... शेयर मार्केट में निवेश का लालच में आकर गंवा दिए करोड़ों रुपए

जालसाजों ने महिला को किया ब्लैकमेल

इसके बाद जालसाजों ने महिला को डराना शुरू कर दिया। उन्होंने पार्सल में गैरकानूनी सामान होने की बात कहकर पुलिस कार्रवाई और गिरफ्तारी की धमकी दी। महिला पर लगातार दबाव डालते हुए, उन्होंने उसे कई किश्तों में 5 लाख 60 हजार रुपये ट्रांसफर करने पर मजबूर कर दिया। ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर दर्ज कराई शिकायत जब ब्लैकमेलिंग बंद नहीं हुई तो महिला ने अंततः पुलिस में ठगी की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

FAQ

साइबर ठगी का शिकार होने पर क्या करें?
अगर आप ठगी के शिकार हो गए हैं तो फौरन इसकी शिकायत इलाके के थाने में करें।
ठगी का एहसास होने के अकॉउंट को शातिरों से कैसे सुरक्षित करें?
अगर आप ठगी के शिकार हो गए हैं तो फौरन इसकी जानकारी अपने बैंक अधिकारी को दें, इसके बाद अपना अकाउंट सीज करवाएं। इससे शातिर आपके अकाउंट से पैसे नहीं निकाल पाएंगे।
साइबर ठगी से कैसे बचें?
सबसे पहले अनजान नंबरों से सतर्क होकर बात करें। ब्लैकमैलिंग जैसे फोन कॉल को फौरन रिकॉर्ड कर लें।

 

छत्तीसगढ़ CG News crime news Crime news The sootr bilaspur crime news chhattisgarh crime news साइबर ठगी bilaspur crime news in hindi cg news in hindi Cyber ​​crime news cg crime news साइबर ठगी मामला cg news update crime news today chhattisgarh cyber crime news CG Cyber Crime news cg news today bilaspur cyber crime news