शराब घोटाला: ढेबर टुटेजा पर ED का एक्शन, 205 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) को बड़ी सफलता मिली है। ED ने मामले के आरोपी पूर्व आईएस अधिकारी अनिल टुटेजा और अनवर ढेबर सहित अन्य आरोपियों की 205 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त किया है।

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
ED action on property of Dhebar and Tuteja in Chhattisgarh liquor scam case
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ शराब घोटाला (chhattisgarh liquor scam) मामले में ED ने बड़ी कार्रवाई की है। ED ने मामले के आरोपी पूर्व आईएस अधिकारी अनिल टुटेजा (Anil Tuteja) और अनवर ढेबर (Anwar Dhebar) सहित अन्य आरोपियों की 205 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त किया है। इस प्रॉपर्टी में रायपुर के आलीशान होटल और मल्टी स्टोरेज बिल्डिंग भी शामिल है।

टुटेजा और ढेबर की संपत्ति पर ED का एक्शन

प्रवर्तन निदेशालय Enforcement Directorate (ED) की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इन संपत्तियों में 18 चल और 161 अचल संपत्ति है। यह प्रॉपर्टी पूर्व आईएएस अफसर अनिल टुटेजा, कारोबारी अनवर ढेबर सहित अन्य आरोपियों की हैं। इससे पहले 11 महीने पहले ED ने शराब घोटाला केस में 122 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की थी। 

ये खबर भी पढ़ें... 

नक्सलियों के कोर इलाके में घुसे सुरक्षा बल के जवान, सुकमा जिले में भारी गोलीबारी

Triple talaq : चलती ट्रेन में ट्रिपल तलाक देकर भागा , भोपाल में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है पति

राजधानी रायपुर के पॉश इलाकों में संपत्ति

ईडी के मुताबिक जब्त की गई 205 करोड़ रुपए की संपत्ति रायपुर के पॉश इलाकों में स्थित है, जिसमें स्टेशन रोड, शंकर नगर सहित बड़ी-बड़ी कॉलोनी में आलीशान बंगले शामिल हैं। इन बंगलों की कीमत करोड़ों में है। ED ने ट्वीट कर इन संपत्तियों की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। इनमें रायपुर की ये बड़ी होटल भी शामिल है।

ये खबर भी पढ़ें... 

सजा के बजाय तरक्की की सीढ़ी चढ़ रहे IFS श्रीनिवास राव, जानें पूरा मामला

पीसीसी अध्यक्ष पद के लिए हुई डील, चुनाव के नतीजों का कितना पड़ेगा दीपक बैज की कुर्सी पर असर

शराब घोटाला मामले के आरोपी

शराब घोटाले में पूर्व मंत्री, IAS अफसर, पूर्व आबकारी अधिकारी और बड़े कारोबारी शामिल हैं। इनमें अनिल टुटेजा 2003 बैच के IAS अफसर हैं जो अभी ED की हिरासत में हैं। इस मामले में पूर्व मंत्री समेत 70 लोगों के खिलाफ FIR की गई है। मामले में गुरुवार को स्पेशल कोर्ट में सुनवाई हुई थी। कोर्ट ने कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लन को 6 दिनों की ईओडब्ल्यू की रिमांड (EOW remand) पर सौंप दिया है। 8 मई को फिर से आरोपी कारोबारी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। मामले में कोर्ट ने रायपुर मेयर एजाज ढेबर के भाई अनवर ढेबर के साथ ही अरविंद सिंह और अरुणपति त्रिपाठी को 14 दिनों की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है। शराब घोटाले में आरोपी 3 बड़े नाम अनवर ढेबर, अरविंद सिंह, अरुणपति त्रिपाठी अभी जेल में हैं। तीनों आरोपी 16 मई तक जेल में रहेंगे। अनवर ढेबर ने स्पेशल कोर्ट में जमानत याचिका भी लगाई है, जिसकी सुनवाई 4 मई को होगी।

प्रवर्तन निदेशालय Anwar Dhebar अनवर ढेबर Chhattisgarh liquor scam Anil Tuteja Enforcement Directorate (ED) अनिल टुटेजा EOW remand