100 करोड़ में Apollo BSR बेचकर भागा मशहूर डॉक्टर एमके खंडूजा गिरफ्तार

Pediatrician Dr. MK Khanduja arrested : डॉ. खंडूजा से 50 हजार वर्गफीट जमीन का सौदा करीब करोड़ रुपए में किया था। इस जमीन पर ही अपोलो हॉस्पिटल बना था। कोलकाता में काट रहा था फरारी।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Famous pediatrician Dr MK Khanduja who absconded after selling Apollo BSR has been arrested
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Pediatrician Dr. MK Khanduja arrested : छत्तीसगढ़ के भिलाई में Apollo BSR की शुरूआत करने वाले मशहूर शिशुरोग विशेषज्ञ डॉ. एमके खंडूजा को गिरफ्तार कर लिया है। उसे दुर्ग पुलिस कोलकाता से गिरफ्तार करके लाई है। उसे आरपीएस 1 के संचालक सोनल रूंगटा की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। उस पर 19 करोड़ से अधिक की ठगी का आरोप है। 

तमन्ना भाटिया ED के चंगुल में फंसीं, IPL मैच में बेटिंग एप प्रमोशन केस

क्या है पूरा मामला, ऐसे समझिए...

जानकारी के अनुसार गंजपारा दुर्ग के रहने वाले आरपीएस 1 के संचालक सोनल रूंगटा (42 साल) ने छावनी पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने बताया था कि डॉ. मनमोहन खंडूजा ने उनके साथ 19 करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी की है।

 सोनल के अनुसार डॉ. खंडूजा से 50 हजार वर्गफीट यानी 3.50 एकड़ जुनवानी रोड स्मृति नगर स्थित जमीन का सौदा किया था। इस जमीन पर ही अपोलो हॉस्पिटल बना था।

इसका सौदा 96 करोड़ रुपए में तय हुआ था। सोनल ने एडवांस के तौर पर खंडूजा को 19 करोड 14 लाख रुपए दिए थे। एडवांस लेने के बाद खंडूजा ने इस जमीन को विपीन कुमार अग्रवाल को बेच दिया।

उसने सोनल को एडवांस की रकम नहीं लौटाई।केस दर्ज होने के बाद खंडूजा भिलाई छोड़कर फरार हो गया। रविवार को उसे विशेष कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

महतारी नहीं जिंदा, बेटे पर कसेगा फंदा... लौटाना होगा पैसा

अग्रवाल और मित्तल को बेचा हॉस्पिटल

जानकारी के अनुसार डॉ. खंडूजा पर बैंक का भी बड़ा कर्ज था। इसे चुकाने उसने लोगों को झांसा देकर उनसे पैसे लिए। इसके बाद उसने बैंक का कर्ज चुकाया।

इसके बाद पूरा अस्पताल हाईटेक के डायरेक्टर मनोज अग्रवाल और मित्तल के डायरेक्टर आशीष मित्तल और सुमन मित्तल को बेचकर फरार हो गया। 

उसका बेटा रोहितास खंडूजा और पत्नी भी अपोलो के डायरेक्टर थे। हालांकि, वे अब भी यहीं रह रहे हैं। खंडूजा ने अपने साथ काम करने वाले डॉक्टरों और कर्मचारियों को सेलरी भी नहीं दी थी।

DPS स्कूल में बच्ची के साथ यौन शोषण मामले में FIR दर्ज, 2 महीने बाद कार्रवाई

भिलाई स्टील प्लांट में आपस में टकराईं क्रेनें , एक कर्मचारी की मौत

छत्तीसगढ़ CG News दुर्ग पुलिस भिलाई स्टील प्लांट cg news in hindi cg news update cg news hindi cg news today Doctor MK Khanduja Chhattisgarh