PCC चीफ के निशाने पर गृहमंत्री, बोले- उन्होंने महंत के घर का दरवाजा तोड़ने की कोशिश की

चुनाव आयोग के निर्देश के बाद नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत पर एफआईआर दर्ज हो गई। उन पर धमकाने का मामला दर्ज किया गया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने अपने भाषण में पीएम मोदी पर लाठी से हमला करने की धमकी दी।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

RAIPUR. नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत पर आई मुसीबत के बाद कांग्रेस, सरकार पर हमलावर हो गई है। महंत पर एफआईआर दर्ज होने के बाद कांग्रेस ने गृह मंत्री विजय शर्मा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पीसीसी चीफ ( PCC चीफ ) दीपक बैज चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचे और गृह मंत्री की शिकायत की। कांग्रेस नेताओं ने लोकसभा चुनाव तक गृह मंत्री को पद से हटाने की मांग की। कांग्रेस का आरोप है कि जिन पर प्रदेश की कानून व्यवस्था उन्होंने ही कानून को हाथ में लेने की कोशिश की। मोदी के खिलाफ बयानबाजी का खामियाजा मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री राजा पटैरिया भुगत चुके हैं। अब आशंका ये सता रही है कि कहीं महंत भी पटैरिया न बन जाएं। आइए आपको बताते हैं कि क्या है पूरा मामला। 

गृह मंत्री ने मचाया उपद्रव : कांग्रेस

चुनाव आयोग के निर्देश के बाद नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत पर एफआईआर दर्ज हो गई। उन पर धमकाने का मामला दर्ज किया गया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने अपने भाषण में पीएम मोदी पर लाठी से हमला करने की धमकी दी। यह बयान आने के बाद प्रदेश में सियासी बवाल मच गया है। महंत पर एफआईआर दर्ज होने के बाद अब बीजेपी सरकार पर कांग्रेस हमलावर हो गई है। अब चुनाव आयोग के दरवाजे पर कांग्रेस पहुंची और निशाने पर गृह मंत्री विजय शर्मा को लिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने गृहमंत्री के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन किए जाने की शिकायत की है। क्ष दीपक बैज ने चुनाव आयोग से कहा कि गृह मंत्री आचार संहिता का खुला उल्लंघन कर रहे हैं। विजय शर्मा के नेतृत्व में चरणदास महंत के निवास पर बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं की भीड़ के साथ प्रदर्शन करने गए और उनके बंगले का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसने का प्रयास किया। बैज ने कहा कि जिनके ऊपर राज्य के कानून व्यवस्था को संभालने की जवाबदारी है वे खुद लोगों की भीड़ लेकर विरोधी दल के प्रमुख नेता के यहां प्रदर्शन करने गए और उन्होंने वहां पर नारेबाजी की और उपद्रव मचाया। गृहमंत्री ने कानून को अपने हाथों में लिया। इससे राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर संवैधानिक संकट खड़ा हो गया है। कानून व्यवस्था को अपने हाथ में लेंगे तो पुलिस कैसे उनको नियंत्रण करेगी। उनके इस कृत्य से कानून व्यवस्था की स्थिति पर गंभीर संवैधानिक संकट खड़ा हो गया था। कांग्रेस ने विजय शर्मा के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के साथ ही उनको चुनाव तक गृहमंत्री पद से हटाने की मांग की है। कांग्रेस का कहना है कि वो इस मामले में पहले भी शिकायत कर चुकी है, लेकिन गृहमंत्री के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई। 

ये खबरें भी पढ़ें...

पीएम मोदी का सिर फोड़ने का मामला गरमाया : आयोग के निर्देश पर चरण दास महंत के खिलाफ FIR

छत्तीसगढ़ के गलियारे से : होटल बना सेटिंग का अड्डा और GST के पंगे से निपटने में मंत्री पुत्र बने मददगार

 

महंत ने पहले उगली आग फिर मांगी माफी

चरण दास महंत ने भूपेश बघेल के चुनाव प्रचार के दौरान कह दिया कि हमें मोदी के सामने खड़ा होने वाला आदमी चाहिए, लाठी पकड़कर सिर फोड़ने वाला आदमी चाहिए और वो आदमी भूपेश बघेल हैं। इसीलिए इनको सांसद बनाना है। महंत के इस बयान के बाद बीजेपी हमलावर हो गई। यहां तक कि रायपुर से लेकर दिल्ली तक महंत के खिलाफ बीजेपी नेताओं के बयान आने लगे। सीएम विष्णुदेव साय ने चुनौती दी कि हिम्मत है तो मोदी के पहले वे उनको लाठी मारे। बीजेपी नेताओं ने कहा कि हम मोदी का परिवार, पहली लाठी हमको मार। इसी के बाद चुनाव अयोग ने महंत के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश दिए। 

राजा पटेरिया जा चुके हैं जेल

मोदी के खिलाफ बयान देने का परिणाम मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री राजा पटेरिया भुगत चुके हैं। पटेरिया के खिलाफ 13 दिसंबर 2022 को पन्ना जिले के पवई थाने में मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर आईपीसी की धारा 451, 504, 505(1)(बी), 505(1)(सी), 506, 153-बी(1)(सी), 115, 117 के तहत दंडनीय अपराध दर्ज किया गया था। दिसंबर 2022 में नरेंद्र मोदी की कथित तौर पर हत्या की साजिश से जुड़ा एक वीडियो वायरल होने से सियासी बवाल मच गया था। इस वीडियो में राजा पटेरिया कहते हुए दिख रहे हैं कि संविधान को बचाना है तो पीएम मोदी की हत्या करने के लिए तत्पर रहो। वीडियो वायरल होते ही बीजेपी ने इसे मुद्दा बना लिया। तत्कालीन गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दे दिए। इसके तुरंत बाद राजा पटेरिया को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

गृहमंत्री PCC चीफ