Advertisment

बीजापुर में IED blast, घायल जवान को एयरलिफ्ट कर रायपुर भेजा

जवानों की टीम सर्चिंग के लिए जंगल में थी। इसी दौरान आईईडी ब्लास्ट हुआ। गंभीर हालत वाले जवान को इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है। मौके से 5 किलो के तीन टुकड़े प्रेशर आईईडी बरामद किए है।

author-image
Marut raj
New Update
आईईडी ब्लास्ट
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए  छुपाकर प्रेशर आईईडी बम लगाया था। (IED blast)  इस बम के फटने से जवानों पर हमला हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जवानों की टीम सर्चिंग के लिए बिजापुर के जंगल में थी। इसी दौरान आईईडी ब्लास्ट हुआ। इस बम ब्लास्ट में एक जवान घायल हो गए।

Advertisment

नक्सलियों ने की 354 ग्रामीणों की हत्या, एर्राबोर में सबसे ज्यादा

प्रेशर आईईडी बरामद

मौके से  5 किलो के तीन टुकड़े प्रेशर आईईडी बरामद किए हैं। घायल जवान को इलाज के लिए पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नेलसनार भेजा गया। हालत गंभीर होने से उन्हें तुरंत एयरलिफ्ट कर रायपुर भेज दिया गया। बीजापुर के आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने सूचना दी की घायल जवान की हालत इलाज के बाद अब स्थिर है और खतरे से बाहर है।

Advertisment

छत्तीसगढ़ में पुलिस के हाथों मारा गया 8 लाख का हार्डकोर नक्सली, पुलिस को मिली सफलता

एर्राबोर में मारे गए सबसे ज्यादा ग्रामीण

2000 में मध्यप्रदेश से अलग होकर छत्तीसगढ़ राज्यगठन हुआ था। 2001 के बाद अब तक एर्राबोर जिले में 354 ग्रामीणों की हत्या नक्सलियों ने की है  और इसमें सबसे ज्यादा एर्राबोर गांव जहां 95 ग्रामीणों को मौत के घाट उतारा गया है। वहीं, कुछ ग्रामीण ऐसे भी है जिनका नाम पुलिस रिकार्ड में नहीं है क्योंकि नक्सलियों के डर से ग्रामीण पुलिस को नहीं बताए। 

साय सरकार की पुलिस अधिकारियों को दो टूक - डंडा चलाओ पुलिसिंग की जरूरत

Advertisment

सुकुमा में मना था भूमकाल दिवस

मंत्री के बंगले पर गार्ड ने की आत्महत्या, खुद को मारी गोली

छत्तीसगढ़ के सुकुमा जिले में 2001 के बाद से अब तक 354 ग्रामीणों की हत्या कर दी गई। नक्सल हिंसा में मारे गए ग्रामीणों के बलिदान को याद किया गया। जिले में पहली बार पुलिस ने पिछले दिनों भूमकाल दिवस मनाया गया। हालांकि, मृतकों की संख्या और भी अधिक हो सकती है, क्योंकि कई मृतकों की जानकारी पुलिस को नहीं दी गई। इसकी वजह नक्सिलयों का डर है।

IED blast रायपुर एयरलिफ्ट बिजापुर घायल जवान
Advertisment
Advertisment