लोहारीडीह के पीड़ितों को न्याय दिलाने कांग्रेस का कवर्धा में आंदोलन

Loharidih massacre Congress movement : लोहारीडीह के पीड़ितों को न्याय दिलाने तथा जेल में बंद निर्दोष लोगों की रिहाई की मांग को लेकर कांग्रेस ने किया आंदोलन। भूपेश बघेल ने शेयर किया मृतक की बेटी का वीडियो।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Loharidih massacre Congress movement the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Loharidih massacre Congress movement : लोहारीडीह के पीड़ितों को न्याय दिलाने तथा जेल में बंद निर्दोष लोगों की रिहाई की मांग को लेकर कांग्रेस ने कवर्धा में सोमवार 21 अक्टूबर को बड़ा प्रदर्शन किया। डिप्टी सीएम विजय शर्मा के कार्यालय का घेराव करने निकले कांग्रेसी बैरिकेड्स तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे। इन्हें पुलिस बल ने रोक लिया। हालांकि, कांग्रेसियों ने पहला बैरिकेड तोड़ दिया था। इस प्रदर्शन में पूर्व सीएम भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ दीपक बैज भी शामिल हुए।

कानून व्यवस्था पर सीएम साय ने दिखाए कड़े तेवर, हो सकते हैं बड़े बदलाव

पूरे प्रदेश में बढ़ रहा अपराध

इस मौके पर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि लोहारीडीह कांड पर कवर्धा के साथ-साथ पूरा प्रदेश जल रहा है। सरकार की नाकामी को लेकर छत्तीसगढ़ में आक्रोश है। मृतक कचरू साहू की बेटी लालेश्वरी अपने पिता के न्याय के लिए लगातार संघर्ष कर रही है। वह लगातार कहते आ रही है कि मेरे पिता आत्महत्या नहीं की। उनकी हत्या कर पेड़ पर लटका दिया गया।

कई जिलों के SP पर लटकी तलवार , क्राइम कंट्रोल करने CM आज लेंगे मीटिंग

बैज ने कहा कि एमपी पुलिस ने मृतक शिव प्रसाद उर्फ कचरू साहू के कातिलों को हत्या के आरोप में मृतक रघुनाथ साहू के बेटे सहित 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि अगर छत्तीसगढ़ की पुलिस मामले को गंभीरता से लेती तो लोहारीडीह गांव में और मौत नहीं होती। अब तक जितनी मौतें हुई हैं, उसका जिम्मेदार शासन और प्रशासन है। उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि अपनी नाकामी को छुपाने के लिए लोहारीडीह के ग्रामीणों को डराना धमकाया जा रहा है।

भूपेश बघेल ने शेयर किया मृतक की बेटी का वीडियो

9 महीने की सरकार में 9 बड़े जघन्य हत्याकांड, तीन हजार से ज्यादा महिलाओं के खिलाफ अपराध

FAQ

लोहरीडीह हत्याकांड क्या है ?
यह पूरा मामला 15 सितंबर का कवर्धा जिले के लोहारीडीह गांव का है। इस गांव से 5 किमी दूर एमपी-सीजी बॉर्डर पर गांव के युवक कचरू साहू का शव फांसी पर लटके मिला। इसकी हत्या की शक को लेकर ग्रामीणों ने गांव के ही रघुनाथ साहू के घर हमला कर दिया। घर को आग के हवाले कर दिया है। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इस हमले में एसपी समेत 10 पुलिसकर्मी घायल हुए। पुलि को रघुनाथ साहू का शव जला हुआ मिला। रघुनाथ साहू के परिवार व ग्रामीणों के बीच काफी दिनों से विवाद चला आ रहा था। जिस युवक का शव जंगल में मिला वह एमपी के बालाघाट जिले में आता है।

तमन्ना भाटिया ED के चंगुल में फंसीं, IPL मैच में बेटिंग एप प्रमोशन केस

CG News cg news in hindi cg news update cg news hindi cg news today लोहारीडीह हत्याकांड छत्तीसगढ़ Loharidih murder case छत्तीसगढ़ कबीरधाम लोहारीडीह हत्याकांड Chhattisgarh Loharidih massacre लोहारीडीह केस अपडेट Loharidih case update