Narendra Modi बोले- कांग्रेस की एक ही झूठी कैसेट बजती है कि बीजेपी आरक्षण खत्म करेगी, नक्सलवाद को जड़ से खत्म करने की बात कही

जांजगीर चांपा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को जमकर आड़े हाथों लिया। मोदी ने संविधान और आरक्षण का मुद्दा खासतौर पर उठाया। महासमुंद में नरेंद्र मोदी ने नक्सलवाद पर कहा कि ये मोदी की गारंटी है कि नक्सलवाद को जड़ से खत्म कर दूंगा...

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) छत्तीसगढ़ की धरती पर आए और कांग्रेस को जमकर आड़े हाथों लिया। जांजगीर चांपा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने संविधान और आरक्षण का मुद्दा खासतौर पर उठाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की चुनाव के वक्त एक ही घिसी पिटी और झूठी कैसिट चलती है कि मोदी आरक्षण खत्म कर देंगे और बीजेपी सरकार संविधान बदल देगी। मोदी ने कहा कि मेरी बात लिख लो मोदी और बीजेपी क्या खुद बाबा साहेब अंबेडकर भी आकर कहेंगे तो भी कुछ बदलने वाला नहीं है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेता कहते हैं कि गोवा में संविधान नहीं चलेगा और इस पर इनके शहजादे की मौन सहमति है, ये संविधान और अंबेडकर का अपमान है। ये कांग्रेस की देश तोड़ने की सोची समझी साजिश है। 

जब तक महतारी का आशीर्वाद कोई नहीं मार सकता

नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेता कहते हैँ कि मोदी का सिर फोड़ देंगे। मोदी को मरने मारने की बातें करते हैं। लेकिन जब तक महतारी का आशीर्वाद और देश की 140 करोड़ जनता का साथ है तब तक ये मोदी का कुछ नहीं बिगाड़ सकते। ये लोग महादेव घोटाले,शराब घोटाले,वर्दी घोटाले की जांच से बौखला गए हैँ और बौखलाहट में ये मोदी को मारने की बातें कर रहे हैं। मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन को दिया गया वोट केंद्र में सरकार नहीं बना सकता जबकि एनडीए को दिया गया वोट विकसित भारत को दिया गया वोट है। 

ये खबर भी पढ़ें...

छत्तीसगढ़ की सियासत में कम हुई रियासतों की पूछ परख, विधानसभा में सात हारे तो लोकसभा चुनाव में टिकट ही नहीं मिली

कांग्रेस नहीं जानती गरीबी की एबीसीडी

मोदी ने कहा कि हमने पच्चीस करोड़ को गरीबी से बाहर निकाला। हमारी नीति भी सही और नियत भी सही इसलिए नतीजे सही आ रहे हैं। हमारा दस साल का ट्रेक रिकॉर्ड यही है कि हम जो कहते हैं वो पूरा करने में मेहनत खूब करते हैं, चुनौती को चुनौती देते हैं। मोदी ने कहा कि कांग्रेस को गरीब कल्याण की एबीसीडी तक नहीं आती। मोदी ने कहा कि खेती के लिए ड्रोन तकनीक कारगर साबित हो रही है। इससे खेती की लागत कम होगी। सरकार महिलाओं को ड्रोन पायलेट की ट्रेनिंग दे रही है। मोदी ने कहा कि अगले पांच साल में तीन करोड़ दीदी को लखपति दीदी बनाएंगे। आखिर में मोदी ने लोगों से कहा कि वे घर घर जाकर कहें कि मोदी ने उनको जोहार और राम राम भेजा है।

इधर... महासमुंद में बोले- मैं गारंटी देता हूं,नक्सलवाद को जड़ से खत्म कर दूंगा

जांजगीर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महासमुंद पहुंचे। यहां पर उन्होंने नक्सलवाद पर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि ये मोदी की गारंटी है कि यहां से नक्सलवाद को जड़ से खत्म कर दूंगा। किसी मां का बच्चा जंगल में बंदूक लेकर नहीं भटकेगा। हर मां का बच्चा सुरक्षित रहेगा। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री कहते थे कि दिल्ली से एक रुपया निकलता है तो 15 पैसे ही लोगों तक पहुंचते हैं। यानी हमने छत्तीसगढ़ को 34 हजार करोड़ भेजे जो सीधे लोगों तक पहुंचे लेकिन कांग्रेस होती तो 29 हजार करोड़ बिचौलिये खा जाते। कांग्रेस ने लोगों के साथ विश्वासघात किया है। कांग्रेस के लोग सोने के चम्मच लेकर पैदा हुए हैं वे गरीबी नहीं जानते। हमने कांग्रेस की लूट की दुकान पर ताला लगाया है। मोदी के भाषण के दौरान कुछ देर के लिए माइक बंद हो गया। करीब पांच मिनट के बाद मोदी ने फिर बोलना शुरु किया।  

मैं अपने लिए कुछ मांगने आया हूं 

मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन में सिर फुटौव्वल चल रही है। कांग्रेस की स्थिति ऐसी है दिल्ली में शाही परिवार रहता है, उनके नसीब में खुद की पार्टी को वोट देना ही नहीं लिखा है। वे जहां रहते हेँ वहां कांग्रेस का उम्मीदवार ही नहीं है। जिनसे देश का भरोसा टूट गया है उस पर छत्तीसगढ़ भरोसा कैसा करेगा। मोदी ने कहा कि मैं विकसित छत्तीसगढ़ के लिए आशीर्वाद मांगने आया हूं। उन्होंने कहा कि मेरे लिए मैं कुछ मांगने आया हूं, मेरी झोली हमेशा छत्तीसगढ़ ने भरी है। आपके राज्य में इसके पास कोयले की शक्ति,वन संपदा का भंडार है, विकसित भारत की यात्रा को तेज गति देने का समार्थ्य है। दस साल से मेरे काम को देखा है, आपकी सेवा का मौका दिया है, कोई छुट्टी लिए बिना दिन रात सेवा की, मेरे लिए कभी कुछ किया मैंने ऐसी कोई खबर पढ़ी या सुनी है आपने, नहीं सुनी क्योंकि मैं आपके लिए ही जीता रहा हूं। 

मेरी मां को भी गाली देते हैं ये लोग 

मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग ऐसे हैँ जो मेरी मां तक को गाली देते हैं। मेरी जाति को गाली देती हैं। जब ओबीसी सत्ता में भागीदार बन रहे हैं तो कांग्रेस को संविधान खतरे में नजर आ रहा है। देश में आग लगाने की बात करते हैं। कांग्रेस ने कभी पिछड़ी जातियों का साथ नहीं दिया। मोदी ने कहा कि मेरी गारंटी है कि तीसरी बार सरकार बनने के बाद रेल,सिंचाई,सड़क और इंटरनेट का यहां पर तेजी से विस्तार हो जाएगा। कांग्रेस जब भी सत्ता में रही विकास को पटरी से उतारा, कांग्रेस और विकास साथ साथ नहीं चल सकते। कांग्रेस जहां सरकार में रही वहां हिंसा और भ्रष्टाचार चरम पर पहुंचा। नार्थ ईस्ट में थी हिंसा की गतिविधियां बढ़ीं। छत्तीसगढ़ में नक्सली हिंसा बढ़ी। कांग्रेस अपनी तिजोरी भरने में लगी रही। मोदी ने कहा कि आपके सपने पूरे करने के लिए मुझे आशीर्वाद दीजिए। राष्ट्र निर्माण के लिए गर्मी और शादियों के सीजन में इनको रुकावट न बनने दें। संकल्प करें कि पहले मतदान फिर जलपान। यह विकसित देश के लिए मोदी की गारंटी है।

कांग्रेस narendra modi बीजेपी