तीन सीटों पर 72 फीसदी से ज्यादा मतदान, ईवीएम में कैद भूपेश बघेल समेत 41 उम्मीदवारों की किस्मत

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के दौरान राजनांदगांव में टेडेसरा में बघेल की मौजूदगी में कांग्रेस और बजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। बताया जा रहा है कि बघेल मतदान केंद्र में जा रहे थे तब बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनको रोकने का प्रयास किया...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 26 मई को छत्तीसगढ़ की तीनों सीटों पर शाम छह बजे तक 72 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ। इन सीटों में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सीट राजनांदगांव भी है। यहां पर भूपेश बघेल की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है यानी यह सीट भूपेश की नाक और साख का सवाल बन गई है। इसके अलावा महासमुंद और कांकेर में भी वोट डाले गए। राजनांदगांव में टेडेसरा में बघेल की मौजूदगी में कांग्रेस और बजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। बताया जा रहा है कि बघेल मतदान केंद्र में जा रहे थे तब बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनको रोकने का प्रयास किया। इसी दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ता और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। 

इन सीटों पर इतनी वोटिंग... 

कुल वोटिंग : 72.13 फीसदी

राजनांदगांवः 71.87 फीसदी

महासमुंदः 71.13 फीसदी

कांकेरः 73.50 फीसदी

इन तीन सीटों पर यह हैं उम्मीदवार...

राजनांदगांव : 

कांग्रेस- भूपेश बघेल 

बीजेपी- संतोष पांडे

महासमुंद : 

कांग्रेस- ताम्रध्वज साहू

बीजेपी- रूपकुमारी चौधरी

कांकेर : 

कांग्रेस- विरेश ठाकुर

बीजेपी- भोजराज नाग

बघेल ने जारी किया वीडियो 

भूपेश बघेल ने एक वीडियो जारी किया। बघेल ने कहा कि वे खुद उम्मीदवार हैं और बीजेपी के लोग उनको मतदान केंद्रों पर जाने से रोक रहे हैं। बीजेपी के गुंडे डराने और धमकाने का काम कर रहे हैं। हार देखकर बीजेपी के छर्रे और उनके आका बौखला गए हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीके से ज्यादा से ज्यादा मतदान करा रहे हैं। बीजेपी की विदाई अब तय है। वहीं बघेल ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर भी सवाल उठाए। बघेल सोशल मीडिया पर कहा कि ईवीएम में उनकी फोटो छोटी और दूसरे उम्मीदवारों की फोटो बड़ी है। जबकि उन्होंने वैसे ही फोटो दी थी जो चुनाव आयोग में मांगी गई थी। बघेल ने सवाल उठाया कि क्या यह सोची समझी साजिश है। इससे निष्पक्षता पर सवाल उठता है। 

ये खबर भी पढ़ें...

Chhattisgarh CGPSC Scam : छत्तीसगढ़ पीएससी में अनियमितता की जांच अब सीबीआई करेगी, सरकार ने जारी की अधिसूचना

भूपेश बघेल की साख दांव पर

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की साख दांव पर लगी हुई है। बीजेपी ने उनके खिलाफ शराब घोटाला, महादेव सट्टा एप घोटाला, गोठान घोटाला समेत भ्रष्टाचार के मुद्दों को उठाया है। यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभाएं हुई हैं। भ्रष्टाचार के अलावा मोदी और शाह ने नक्सली मुद्दे को भी उठाया है। बीजेपी ने तो यहां तक आरोप लगाया है कि नक्सली समस्या और आतंकवाद ही कांग्रेस का दूसरा नाम हैं। वहीं कांग्रेस ने भी यहां पर पूरी ताकत झोंकी है। राजनांदगांव में प्रियंका गांधी की सभा हुई।

छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण 72 फीसदी से ज्यादा मतदान