एक पेड़ मां के नाम : छत्तीसगढ़ के स्कूलों में होगा पौधरोपण, सभी कलेक्टर को आदेश जारी

सीएम विष्णुदेव साय ने एक पेड़ मां के नाम लगाने का आह्वान प्रदेश के सभी स्कूलों से किया है। इसके तहत शिक्षा विभाग ने सभी जिला कलेक्टर को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
CG एक पेड़ मां के नाम
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ में पौधरोपण कार्यक्रम : छत्तीसगढ़ के सभी स्कूलों में पौधरोपण कार्यक्रम किया जाएगा। इसको लेकर स्कूल शिक्षा विभाग ने सभी जिला कलेक्टरों को पत्र जारी किया है। सीएम विष्णुदेव साय ने प्रदेश के सभी स्कूल में पौधरोपण करने की अपील शिक्षकों और विद्यार्थियों से की है। 

ये खबर पढ़िए ...Chhattisgarh : कांग्रेस की समीक्षा बैठक में फटा लेटर बम , टारगेट पर रहे भूपेश बघेल

जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि पर्यावरण का संतुलन बनाए रखने में पेड़ पौधों का अहम योगदान है। पेड़ पौधे हमारा भविष्य सुरक्षित करते हैं। हमारा भविष्य हमारे छात्र-छात्राएं हैं और उनके भविष्य को संरक्षित रखने के लिए पेड़ पौधों का होना अत्यंत आवश्यक है।

इसी को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री साय ने प्रधानमंत्री के किए गए  आह्वान “एक पेड़ माँ के नाम” के अनुपालन में सभी शिक्षकों, विद्यार्थियों एवं पालकों से अपील की है कि वे “एक पेड़ माँ के नाम” पर अवश्य लगाएं। 

ये खबर पढ़िए ...छत्तीसगढ़ शराब घोटाला : अब रिटायर्ड आईएएस अनिल टुटेजा को भी लेकर जाएगी यूपी एसटीएफ , वारंट जारी

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय chhattisgarh news in hindi एक पेड़ मां के नाम chhattisgarh samachar CM Vishnu Deo Sai