राहुल गांधी आज बिलासपुर में, कल खड़गे और 2 मई को आएंगी प्रियंका गांधी

छत्तीसगढ़ की 7 लोकसभा सीट पर 7 मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान होना है। इन सीटों पर अपने उम्मीदवारों की जीत के लिए कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है...

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
ुुप
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है। इसके लिए स्टार प्रचारकों ने प्रचार भी तेज कर दिया है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ में आज यानी ( 29 अप्रैल ) कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) का दौरा है। राहुल गांधी बिलासपुर लोकसभा के सकरी में जनसभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ( Mallikarjun Kharge ) कल यानी 30 अप्रैल को प्रचार करने छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे। उनकी सभा जांजगीर-चांपा लोकसभा में होगी। इसके अलावा 2 मई को प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi ) भी कोरबा लोकसभा में प्रचार करने के लिए पहुंचेंगी।

शाम 4 बजे होगी राहुल गांधी की सभा

बिलासपुर लोकसभा सीट से देवेन्द्र यादव कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। राहुल इनके पक्ष में चुनाव प्रचार करने आ रहे हैं। राहुल गांधी दोपहर 3.40 बजे बिलासपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे, वहां से वे सीधे सकरी जाएंगे। शाम 4.15 बजे से राहुल इरीगेशन ग्राउंड में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। शाम 5.45 राहुल वापस दिल्ली लौट जाएंगे।

लोकसभा में प्रचार के लिए राहुल का दूसरा दौरा

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए राहुल गांधी का ये दूसरा दौरा है, इससे पहले राहुल 13 अप्रैल को बस्तर आए थे, वहां से उन्होंने ने चुनावी प्रचार का शंखनाद किया था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बस्तर के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकारी आई तो महा लक्ष्मी योजना शुरू की जाएगी। हर परिवार से हम एक महिला को चुनेंगे। एक झटके में गरीबी खत्म कर देंगे।

खड़गे और प्रियंका गांधी भी आएंगे छत्तीसगढ़

कांग्रेस पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी छत्‍तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। 30 अप्रैल को मल्लिकार्जुन खड़गे और 2 मई को प्रियंका गांधी कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने पहुंचेगी। बता दें कि इससे पहले पहले राहुल ने 13 अप्रैल को बस्तर में चुनावी सभा को संबोधित किया था, वहीं 21 अप्रैल को प्रियंका वाड्रा राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव और बालोद में जनसभा की थी।

तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की 7 लोस सीटों पर मतदान

छत्तीसगढ़ में पहले और दूसरे चरण का मतदान पूरा हो गया है। प्रदेश में अब तक बस्तर, महासमुंद, कांकेर और राजनांदगांव सीट पर वोटिंग हुई है। अब तीसरे चरण में मतदान बाकी है। 7 मई को 7 सीटों रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, दुर्ग व सरगुजा लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा।

Mallikarjun Kharge कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव Rahul Gandhi priyanka gandhi