रायपुर में VIP रोड और राजभवन के सभी रास्ते आज शाम से कल सुबह तक लगभग बंद

छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री के रात्रि विश्राम को लेकर राजभवन ने पूरी तैयारी कर ली है। प्रधानमंत्री के प्रवास को लेकर राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन स्वयं मॉनिटरिंग कर रहे हैं। 

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) मंगलवार यानी आज रात को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर ( RAIPUR ) में ही रुकेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी आज करीब शाम 7 बजे से बुधवार को सुबह करीब 11 बजे तक रायपुर में ही रुकेंगे। इस वजह से रायपुर पुलिस ने पीएम की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की। इसके मुताबिक मंगलवार को शाम 5 बजे से रात 9 बजे के बाद तक एयरपोर्ट जाने वाली वीआईपी रोड लगभग बंद की जा रही है। सुरक्षा कारणों से VIP रोड की दोनों सर्विस रोड को भी आंशिक तौर पर बंद किया जाएगा। मंगलवार को शाम 5 बजे से ही राजभवन के चारों ओर की सड़कें भी बंद कर दी जाएंगी। चूंकि पीएम मोदी राजभवन में ही रुकेंगे, इसलिए मानकर चलिए कि यहां की सभी सड़कें पीएम की वापसी तक बंद ही रहेंगी। 

ये खबर भी पढ़िए...मोदी आज से छत्तीसगढ़ में, दो दिनों में करेंगे 3 बड़ी चुनावी सभा, अंबिकापुर नो फ्लाइंग जोन घोषित

इधर से जा सकेंगे एयरपोर्ट 

जिनको आज शाम या कल दिन में फ्लाइट लेनी है, उनके लिए एयरपोर्ट के दो रास्ते फिक्स हैं। पहला, वे शहर से सीधे पचपेड़ीनाका जाएं या केनाल रोड से लालपुर के पास पहुंचे, यहां से उन्हें माना होते हुए जाना पड़ेगा।  पुराने एयरपोर्ट रोड से टर्मिनल पर गाड़ियां पार्क करनी होंगी। इसी तरह तेलीबांधा होकर जीई रोड पर जा रहे हों, तो ललित महल के पास से नवा रायपुर का रास्ता लेना होगा और वहां से एयरपोर्ट जाकर जैनम मानस भवन के पास गाड़ियां पार्क करनी होंगी। आपको बता दें कि किसी तरह की रीक्वेस्ट पर भी निर्धारित समय पर बंद रास्तों पर किसी को एंट्री नहीं दी जाएगी, क्योंकि ये सारे इंतजाम प्रधानमंत्री के सुरक्षा के लिए किए गए है।

ये खबर भी पढ़िए...AIG Pratibha Tripathi की हार्ट अटैक से मौत मेडिकल चेकअप के बाद इंदौर से लौट रहीं थीं भोपाल , 3 साल का बेटा भी था साथ

राजभवन में रुकेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी राजभवन में रुकेंगे, इसलिए कलेक्टोरेट तिराहे से कालीमाता मंदिर तक राजभवन का मार्ग बंद रहेगा। इस मार्ग पर बंजारी बाबा चौक और स्टेडियम के बगल वाले रास्ते से भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। पुराने पीएचक्यू से राजभवन की ओर का रास्ता भी बंद रहेगा। यही नहीं, बिजली ऑफिस यानी सिविल लाइंस थाने की ओर से भी राजभवन की ओर नहीं जाने दिया जाएगा। इन सड़कों के सभी एंट्री प्वाइंट पर ट्रैफिक पुलिस रहेगी, जो आपको यह बताएगी कि किस डायर्वेटड रूट से आप जा सकते हैं। प्रधानमंत्री के साथ उनके सहयोगी भी जाएंगे। उनके रुकने की व्यवस्था भी राजभवन में की जा रही है। इसके लिए अलग से 10-12 कमरों को तैयार किया गया है। प्रधानमंत्री के सहयोगियों के लिए भी डिनर की व्यवस्था की जा रही है। इन्हें भी छत्तीसगढ़ के पारंपरिक भोजन परोसे जाएंगे।

ये खबर भी पढ़िए...CG Liquor scam : किस नेता के बारे में सवाल करने पर टूटा Tuteja Jitendra Shrivastava

पीएम को परोंसे जाएगे छत्तीसगढ़ी व्यंजन

प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए राजभवन कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहा है। प्रधानमंत्री से जुड़ी छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखा जा रहा है। प्रधानमंत्री के लिए डिनर के खास इंतजाम किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री को डिनर में छत्तीसगढ़ की परंपरा से रूबरु कराने छत्तीसगढ़ी भोजन व व्यंजन भी परोसे जाएंगे। इसके अलावा भोजन में प्रधानमंत्री की रुचि का भी ध्यान रखा जाएगा।

ये खबर भी पढ़िए...अमित शाह ने फिर नक्सलियों को चेताया, जो बचे खुचे हैं वो सरेंडर कर दें, वरना किसी को नहीं छोड़ेंगे

Prime Minister Narendra Modi Raipur एयरपोर्ट फ्लाइट VIP रोड