Chhattisgarh में छुट्टी के दिन भी खुले रहेंगे Registry office

राजस्व बढ़ाने के लिए छत्तीसगढ़ के सभी रजिस्ट्री कार्यालय इस महीने में खुले रहेंगे। इस संबंध में कार्यालय महा निरीक्षक पंजीयन एवं अधीक्षक मुद्रांक छत्तीसगढ़ ने सभी कलेक्टरों को आदेश दिए हैं। यानी सभी पंजीयन कार्यालयों में छुट्टी के दिन भी काम होेगा।

Advertisment
author-image
BP shrivastava
एडिट
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)के सभी रजिस्ट्री कार्यालय (Registry office) इस महीने में खुले रहेंगे। कार्यालय महा निरीक्षक पंजीयन एवं अधीक्षक मुद्रांक छत्तीसगढ़ ने सभी कलेक्टर को आदेश दिए हैं। इसमें जिला पंजीयन और उप पंजीयन कार्यालय खोले रखने के निर्देश दिए हैं। वित्तीय वर्ष के अंतिम महीने में अधिक से अधिक राजस्व जुटाने के लिए ऐसा किया जाएगा।

अवकाश के दिन भी होगा काम

वित्तीय वर्ष खत्म होने में अब केवल 24 दिन ही शेष बचे हैं।अवकाश के दिनों में कार्यालय बंद नहीं करने और दिन में आने वाली सभी रजिस्ट्री करने के निर्देश जारी हुए हैं। अब मार्च में किसी भी अवकाश पर रजिस्ट्री कार्यालय बंद नहीं रहेगा। जिले के सभी उप पंजीयन कार्यालयों में रोज रजिस्ट्री होगी।

ये खबर भी पढ़ें... CG के Deputy CM Vijay Sharma बोले- Naxalites से वार्ता के लिए तैयार

देर रात होगा काम

वित्तीय वर्ष 2023-24 के अंतिम माह होने के कारण रजिस्ट्री कार्यालय में देर रात तक काम चलता रहेगा। ऐसा लोगों की सुविधा के लिए किया गया है। ताकि वे नई गाइडलाइन आने से पहले रजिस्ट्री कराएं। नई गाइडलाइन आने पर रजिस्ट्री के रेट बढ़ने की संभावना रहती है। इससे बचने के लिए लोग मार्च में ही रजिस्ट्री कराने के लिए आते हैं। लोगों की सुविधा और सरकारी राजस्व जुटाने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें... अनुकंपा नियुक्ति के नियम होंगे सरल, कई विभागों में हजारों मामले लंबित

इस दिन खुले रहेंगे दफ्तर

वित्तीय वर्ष 2023 24 के अंतिम माह पूर्ण होने में 20 दिन से अधिक समय है। इस महीने शासकीय अवकाश के 11 दिवस भी हैं। ऐसे में छुट्टी के दिनों में पंजीयन रजिस्ट्री का काम प्रभावित ना हो इस बात को ध्यान रखते हुए 16,17, 23, 29, 30 और 31 मार्च को ऑफिस खुले रहेंगे।

ये खबर भी पढ़ें... Lok Sabha Elections जीतने के लिए BJP का फॉर्मूला आजमाएगी कांग्रेस !

इन अफसरों को भी दिए निर्देश

पंजीयन कार्यालय खोले जाने के साथ स्टाम्प की आपूर्ति बनाए रखने और बैंकों में 31 मार्च तक​​ शासकीय लेन देन को जारी रखने के लिए जिला-पंजीयक, कोषालय अधिकारी और भारतीय स्टेट बैंक के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है।

Chhattisgarh Registry office