छत्तीसगढ़ सरकार ने 11 सीनियर एएसपी को बनाया SP, पढ़िए नाम

एएसपी नीरज चंद्राकर को स्टेट इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ( एसआईए ) का एसपी बनाया गया है। रायपुर के एएसपी ट्रैफिक ओपी शर्मा को सेनानी बनाया गया है।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Responsibility of the post of SP Senani to Senior ASP the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Senior ASP became SP : छत्तीसगढ़ सरकार ने 11 एडिशनल एसपी को नई पदस्थापना दे दी है। इन सभी सीनियर एएसपी को प्रवर श्रेणी वेतनमान देते हुए एसपी या सेनानी के पदों पर सीधे पदस्थ किया है। 

हाईकोर्ट के स्टेनोग्राफर को जेल, पत्नी के साथ करता था ऐसी गंदी हरकत

11 एडिशनल एसपी को मिली नई पदस्थापना

छत्तीसगढ़ के गृह विभाग की ओर से सोमवार शाम एक आदेश जारी किया गया है। इसमें राज्य के अलग-अलग जिलों में सीनियर एएसपी तथा कुछ बटालियनों में पदस्थ उप सेनानियों सहित 11 एडिशनल एसपी को नई पदस्थापना दी गई है।

महतारी नहीं जिंदा, बेटे पर कसेगा फंदा... लौटाना होगा पैसा

इन सभी सीनियर एएसपी को प्रवर श्रेणी वेतनमान देते हुए एसपी या सेनानी के पदों पर सीधे पदस्थ कर दिया गया है। नई व्यवस्था के तहत  2005 बेच के राज्य पुलिस सेवा के अफसरों को भले ही अभी आईपीएस अवार्ड नहीं हुआ है, लेकिन उन्हें एसपी और सेनानी पोस्टिंग के जरिए एक संकेत दिया गया है। इसका अर्थ यह निकाला जा रहा है कि उन्हें जिलों का चार्ज सौंपा जा सकता है।

SEX Scandal : जिस्म के बाजार में उछले बड़े नाम... जेल में मनेगी दीपावली

एएसपी अफसरों की ट्रांसफर सूची हो रही तैयार

लिस्ट में शामिल 11 अफसरों में से कुछ को एसपी की पोस्टिंग दे दी गई है। एएसपी नीरज चंद्राकर को स्टेट इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ( एसआईए ) का एसपी बनाया गया है। रायपुर के एएसपी ट्रैफिक ओपी शर्मा भी लिस्ट में शामिल हैं। उन्हें सेनानी बनाया गया है। यह लिस्ट जारी होने के बाद कुछ जिलों में एएसपी के पद खाली हो गए हैं।

वन विभाग में प्रमोशन और ट्रांसफर , वित्त में अफसर-कर्मचारी इधर से उधर

अनुमान लगाया जा रहा है कि पुलिस विभाग में एएसपी के तबादलों को लेकर बड़ी कसरत चल रही। दरअसल, एएसपी का पद जिलों और शहरों में फील्ड की महत्वपूर्ण पोस्टिंग होती जाती है। अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही एएसपी की बड़ी ट्रांसफर सूची जारी हो सकती है। यह सूची नगरीय तथा पंचायत चुनाव से पहले जारी हो सकती है।

छत्तीसगढ़ न्यूज CG News cg news in hindi cg news update cg news hindi cg news today