पढ़ाना-लिखाना छोड़ इधर-उधर के काम कर रहे शिक्षकों को भेजा जाएगा स्कूल

छत्तीसगढ़ के शिक्षकों का अन्य विभागों में अटैचमेंट खत्म किया जा रहा है। इसके साथ ही शिक्षकों को मूल विभाग यानी स्कूूलों में ज्वॉइनिंग देकर इसका प्रमाण पत्र भी देना होगा।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. पढ़ाने-लिखाने के अलावा दूसरे काम कर रहे शिक्षकों ( Teachers ) को उनकी मूल ड्यूटी पर वापस भेजा जाएगा।  स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के निर्देश पर स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से मंत्रालय महानदी भवन, नवा रायपुर अटल नगर से बुधवार को इस संबंध में आदेश जारी किए गए।

सात दिन में देना होगा प्रमाण पत्र

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा संचालक लोक शिक्षण, सभी संभागायुक्त, जिला कलेक्टर और जिला शिक्षा अधिकारियों से कहा गया है कि गैर शिक्षकीय काम कर रहे सभी शिक्षक संवर्ग के कर्मचारियों का अटैचमेंट तत्काल समाप्त कर, उन्हें उनके मूल पदस्थापना शाला में अध्यापन कार्य के लिए भेजा जाए। अटैचमेंट समाप्त किए जाने संबंधी प्रमाण पत्र सात दिन के अंदर संचालक लोक शिक्षण को भेजना होगा। इस निर्देश का कड़ाई से पालन कराए जाने का भी निर्देश दिया गया है। निर्देश में यह भी उल्लेख किया गया है कि राज्य शासन को यह शिकायत प्राप्त होती है कि स्कूल शिक्षा विभाग के शिक्षक संवर्ग के कर्मचारी गैर शिक्षकीय के लिए विभिन्न कार्यालयों एवं संस्थाओं में अटैच हैं। इससे शिक्षण कार्य प्रभावित होता है। 

ये खबरें भी पढ़ें...

कांग्रेस लड़ाएगी 5 MLA को Lok Sabha, BJP में चार सांसदों पर लटकी तलवार

CGPSC Scam- परीक्षा में भारी गड़बड़ी, सोनवानी के खिलाफ FIR दर्ज

Lok Sabha चुनाव से पहले BJP का ऐलान, शुरू करेगी मीसा बंदियों की पेंशन

CG में शराब घोटाला: आबकारी भवन और कोरबा में छापामार कार्रवाई

Teachers शिक्षकों