Advertisment

पानी की टंकी बनाने में की गड़बड़ी, अब तोड़कर फिर से बनानी होगी

उप मुख्यमंत्री साव ने मौके पर पहुंचकर टंकी निर्माण कार्य का निरीक्षण किया था। इस दौरान अनियमितता पाए जाने पर उन्होंने रिपोर्ट मंगाई थी, जिसके आधार पर यह कार्रवाई की गई है।

author-image
Marut raj
New Update
पानी की टंकी
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. पानी की टंकी(water tank) बनाने में गड़बड़ी(mistake) करना यानी कि हल्के स्तर की बनाना एक ठेकेदार को भारी पड़ गया है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने टंकी तोड़कर इसे फिर से बनाने के निर्देश दिए हैं। डिप्टी सीएम ने ठेकेदार के साथ ही अफसरों पर भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उप मुख्यमंत्री व लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री अरुण साव ने मुंगेली जिले के लोरमी विकासखंड के देवरहट में निर्माणाधीन पानी टंकी को तोड़ने के निर्देश दिए हैं। इस टंकी के निर्माण में अनियमितता बरती गई थी।

Advertisment

धर्म और जाति को राजनीति के बीच में नहीं लाना चाहिए: शंकराचार्य 

मिल रही थीं शिकायतें

बजरंग दल ने पादरी को किया पुलिस के हवाले, मतांतरण पर हंगामा

Advertisment

दरअसल, बीतें दिनों देवरहट के ग्रामीणों ने उप मुख्यमंत्री साव से पानी टंकी निर्माण में अनियमितता व लेट-लतीफी की शिकायत की थी। इसके बाद उप मुख्यमंत्री साव देवरहट पहुंचकर इसका निरीक्षण किया था। उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के प्रमुख अभियंता को निर्माणाधीन पानी टंकी की जांचकर निरीक्षण प्रतिवेदन प्रस्तुत करने को कहा था। प्रतिवेदन में गुणवत्ता में कमी पाए जाने पर साव ने निर्माणाधीन टंकी को तोड़कर फिर से बनाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही संबंधित अधिकारियों और ठेकेदार पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

बीजेपी 50 स्थानों पर युवा, महिला, एससी- एसटी और प्रबुद्ध लोगों का करेगी सम्मेलन

कंपनी को किया गया है ब्लैक लिस्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देवरहट में निर्माणाधीन पानी टंकी का निर्माण मध्यप्रदेश के बिजुरी के श्रीराम कंस्ट्रक्शन कंपनी ने की है। कंपनी ने गुणवत्ताहीन निर्माण के साथ ही काम में काफी लेट-लतीफी की है। टंकी के निर्माण में निर्धारित मापदंड व गुणवत्ता का पालन नहीं किए जाने पर कंपनी को भी ब्लैक लिस्टेट किया गया है। gddbddii 

उपमुख्यमंत्रियों के लिए सुप्रीम कोर्ट से आई राहत, नहीं जाएगी कुर्सी

गड़बड़ी पानी की टंकी water tank mistake
Advertisment
Advertisment