Advertisment

त्रिकोणीय मुकाबले में तिवारी जीते, बने अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष

अध्यक्ष पद की मतगणना से पहले कोषाध्यक्ष, सांस्कृतिक और क्रीड़ा सचिव और कार्यकारिणी सदस्यों समेत अन्य पदों के लिए गणना दोपहर 2.30 बजे तक हुई।

author-image
Marut raj
New Update
अधिवक्ता संघ
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. अधिवक्ता संघ चुनाव के देर रात आए नतीजों में हितेंद्र तिवारी ने त्रिकोणीय मुकाबले में जीत हासिल की। उपाध्यक्ष पद पर रितु बुंदेला और किशोर ताम्रकार को जीत मिली। अध्यक्ष पद पर तिवारी को 741 वोट से जीत मिली। अध्यक्ष पद के प्रत्याशी आनंद मोहन ठाकुर को 373 और दिनेश देवांगन को 723 वोट मिले।

Advertisment

ठगों को पकड़ने के लिए पुलिस को क्या-क्या पापड़ बेलने पड़े... जानें

शुक्रवार को अधिवक्ता संघ(Advocates Association) का मतदान सम्पन्न हुआ था। शनिवार दोपहर 12 बजे से मतगणना शुरू हुई और देर रात सभी पदों के परिणाम आए। अधिवक्ता संघ के चुनाव के 11 पदों के लिए कुल 56 प्रत्याशी मैदान में उतरे थे।

अध्यक्ष पद की मतगणना से पहले कोषाध्यक्ष, सांस्कृतिक और क्रीड़ा सचिव और कार्यकारिणी सदस्यों समेत अन्य पदों के लिए गणना दोपहर 2.30 बजे तक हुई। इसके बाद अध्यक्ष पद की मतगणना की गई। इस मौके पर तीनों प्रत्याशियों के समर्थकों में भारी उत्साह रहा। एक ओर गिनती चल रही थी, दूसरी ओर समर्थक नारे लगा रहे थे। एक ओर बेंच पर नाम लेकर बैलेट पेपर दिखाए जा रहे थे, दूसरी ओर समर्थकों की भीड़ में बैठे प्रत्याशियों के एजेंट वोट की गिनती मिला रहे थे।

छत्तीसगढ़ में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए जिला समन्वयक नियुक्त

Advertisment

अधिवक्ता संघ चुनाव में ये जीते

अध्यक्ष- हितेन्द्र तिवारी

उपाध्यक्ष (पुरुष)- किशोर ताम्रकार

उपाध्यक्ष (महिला)- रितु बुंदेला

सचिव- अरुण मिश्रा

कोषाध्यक्ष- श्रीकांत मिश्रा

क्रीड़ा सचिव- परसराम कश्यप

ग्रंथालय सचिव- भजन जांगड़े

कार्यकारिणी सदस्यों में 7 उम्मीदवार चुने गए

नक्सलियों ने की 354 ग्रामीणों की हत्या, एर्राबोर में सबसे ज्यादा

Advertisment

जिला अधिवक्ता संघ चुनाव में कार्यकारिणी सदस्यों के लिए सागर पांडे, अंकित फुलझले, नवरतन प्रसाद यादव (लालू), अजय कुमार बालानी, हेमंत शर्मा, राजीव कुमार द्विवेदी, सावित्री नायक चुने गए।

भिलाई में रहने वाली दीपिका को बनाया था ओमान में बंधक, आंख छलके आंसू

अध्यक्ष ने बताई अपनी योजनाएं

अध्यक्ष बने हितेंद्र तिवारी ने बताया कि वे सबसे पहले कोर्ट परिसर में स्थित पार्किंग को सुधारने का काम करेंगे। अधिवक्ताओं के लिए ग्रुप इन्श्योरेंस, जूनियर एडवोकेट के बैठने की व्यवस्था, महिला एडवोकेट के लिए कॉमन रूप की व्यवस्था के साथ साफ वॉशरूम की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही वकीलों को डेथ क्लेम और मेडिकल क्लेम की राशि को बढ़वाने जैसे मुद्दों पर काम करेंगे।

अधिवक्ता संघ त्रिकोणीय मुकाबले Advocates Association
Advertisment
Advertisment