Vikram Bais Murder Case : फिल्मी स्टाइल से किया बैस का मर्डर, कॉम्पटीशन के चलते शूटर को दी सुपारी

क्राइम | छत्तीसगढ़। व्यापार में आपसी प्रतिस्पर्था के चलते बैस को मारने की सुपारी दी गई थी। मर्डर की प्लानिंग ऐसे की गई थी जिससे किसी को शक न हो, इसके लिए शूटर्स को भी ज्यादा पेमेंट करके बाहर से बुलाया था।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
Vikram Bais Murder Case

Vikram Bais Murder Case

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Vikram Bais Murder Case : छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या फिल्मी अंदाज में हुई है। व्यापार में आपसी प्रतिस्पर्था के चलते बैस को मारने की सुपारी दी गई थी। मर्डर की प्लानिंग ऐसे की गई थी जिससे किसी को शक न हो, इसके लिए शूटर्स को भी ज्यादा पेमेंट करके बाहर से बुलाया था ।  पुलिस ने हत्या के आरोपियों की पहचान कर ली और उनकी तलाश में जुट गई है। बैस की हत्या के मामले में पुलिस ने अब तक 9 आरोपियों को हिरासत में लिया है। फिलहाल हत्या का मास्टर माइंड फरार है। 

पुलिस पूछताछ में खुला मर्डर प्लान 

पुलिस ने पकड़े गए 9 आरोपियों से बारी-बारी पूछताछ की। इस पूछताछ में आरोपियों ने कांग्रेस नेता विक्रम बैस के मर्डर ( Vikram Bais Murder Case ) का प्लान उजागर किया। आरोपियों ने बताया कि, उनको विक्रम बैज को जान से मारने के लिए एक्स्ट्रा पैसे भी दिए गए थे। कांग्रेस नेता विक्रम बैस ट्रांसपोर्ट कारोबार में थे, उसी कारोबार में ट्रांसपोर्टर मनीष राठौर, विश्वजीत नाग और जसप्रीत सिंह जस्सी भी थे। बैस को कारोबार में नीचे न गिरा पाने से तीनों फ्रस्टेड थे। उन तीनों का फ्रस्टेशन इतना बढ़ गया था कि, तीनों ने एक दिन उसे जान से मारने का प्लान बना लिया। यह तीनों आरोपी पहले सट्टा खेलते थे, इसी दौरान उनके दोस्ती कई अपराधियों से हो गई थी। उन्ही के जरिए ये तीनों ने शूटर्स को सुपारी दी। 

ये खबर पढ़िए...  नारायणपुर में कांग्रेस नेता विक्रम बैस की गोली मारकर हत्या

वारदात के पहले भागे सुपारी देने वाले 

गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि, ट्रांसपोर्टर मनीष राठौर, विश्वजीत नाग और जसप्रीत सिंह जस्सी ने बैज की हत्या से पहले शहर से बाहर जाने का प्लान बनाया था। जिससे अगर पुलिस को उन पर शक हो तो वो बिना किसी दाग के वो तीनों छूट सके। हमें तीनों आरोपियों ने विक्रम बैस की पहचान कराई, उसके घर की रेकी करवाई इसके बाद तीनों शहर से बाहर चले गए। पुलिस ने बताया कि शूटर बुलाने और कांग्रेस नेता की पहचान कराने के बाद जिस रात वारदात को अंजाम दिया गया, उससे पहले ही साजिश में शामिल सभी आरोपी रायपुर, दुर्ग समेत दूसरे शहरों के होटल में ठहरे थे। उनका चेक इन और चेकआउट भी रजिस्टर में दर्ज है। यह सब आरोपियों ने अपने बचाव और सबूत जुटाने के लिए किया।

ये खबर पढ़िए...  Chhattisgarh Weather : फिर बदलेगा मौसम, बारिश के साथ चलेंगी तेज हवाएं

ऐसे किया आरोपियों को गिरफ्तार 

बिलासपुर एसपी रजनेश सिंह ने बताया कि, मंगलवार की रात नारायणपुर एसपी से इनपुट मिला कि बैस के हत्यारे बिलासपुर की तरफ भाग रहे हैं। इसके बाद रात लगभग दस- साढ़े दस बजे पुलिस ने रायपुर-बिलासपुर नेशनल हाईवे समेत अन्य रास्तों पर नाकेबंदी की। इस दौरान रायगढ़ जाने वाले रास्ते में पाराघाट टोल प्लाजा पर कार सवार बदमाश बैरियर तोड़कर भागने लगे। उनका पीछा करते हुए पुलिस ने कार रोकने की कोशिश की और एक युवक को खींचकर बाहर निकाला। दो आरोपियों ने पुलिसकर्मियों पर गाड़ी चढ़ाकर भाग निकले। इसके बाद पुलिस अफसर और जवान ने मिलकर दोनों फरार आरोपियों की तलाश के लिए पूरी रात सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। दूसरे दिन बुधवार की सुबह पुलिस ने दूसरे आरोपी को भी दबोच लिया, लेकिन तीसरा आरोपी अभी भी फरार चल रहा है। 

Congress Leader Vikram Bais

Vikram Bais की हत्या की सुपारी देने वाले आरोपी जसप्रीत सिंह  

Congress Leader Vikram Bais

Vikram Bais की हत्या की सुपारी देने वाले आरोपी विश्वजीत नाग

ये खबर पढ़िए...  मधुमक्खियों का जानलेवा हमला , 26 लोग घायल, इनमें 6 की हालत सीरियस

पुलिस को मास्टरमाइंड की तलाश 

पुलिस ने वारदात में शामिल जसप्रीत सिंह जस्सी और विश्वजीत नाग को गिरफ्तार किया है। हत्या का मास्टरमाइंड मनीष राठौर फरार हो गया। आशंका जताई जा रही है कि वह आसपास के इलाकों से बस, ट्रक या फिर रेलवे स्टेशन पहुंचकर ट्रेन से भागा होगा।  पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

ये खबर पढ़िए...  CG Crime News : 80 लाख के लिए बन गया शैतान, रिश्तों में गद्दारी की ये कहानी जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

विक्रम बैस मर्डर

Vikram Bais Murder Case विक्रम बैस की हत्या Vikram Bais Murder Case विक्रम बैस मर्डर