Chhattisgarh Weather : फिर बदलेगा मौसम, बारिश के साथ चलेंगी तेज हवाएं

Chhattisgarh Weather : छत्तीसगढ़ के मौसम वैज्ञानिकों ने आज बस्तर, सुकमा, दंतेवाड़ा, कांकेर, कोंडागांव, बीजापुर, नारायणपुर जिले में बारिश के आसार जताए हैं। वहीं राजनांदगांव, बालोद, धमतरी और गरियाबंद जिले में गरज-चमक के साथ आंधी चल सकती है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
Chhattisgarh Weather Today

Chhattisgarh Weather

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Weather  : छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव जारी है। बढ़ते तापमान के बीच छत्तीसगढ़ के मौसम विभाग ने आज बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है। छत्तीसगढ़ के मौसम वैज्ञानिकों ने आज बस्तर, सुकमा, दंतेवाड़ा, कांकेर, कोंडागांव, बीजापुर, नारायणपुर जिले में बारिश के आसार जताए हैं। वहीं राजनांदगांव, बालोद, धमतरी और गरियाबंद जिले में गरज-चमक के साथ आंधी चल सकती है।

ये खबर पढ़िए ...Chhattisgarh Weather : भीषण गर्मी से प्रदेश को राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

यहां बढ़ेगा तापमान

बारिश और आंधी की संभावना के बीच प्रदेश में अधिकतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी का दौर भी जारी रहेगा। छत्तीसगढ़ के उत्तर और मध्य क्षेत्र सरगुजा, बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग संभाग के जिलों में दिन का तापमान 2 से 4 डिग्री तक बढ़ सकता है। इसके साथ ही बस्तर संभाग के जिलों में अधिकतम तापमान में बदलाव नहीं होगा।

ये खबर पढ़िए ...छत्तीसगढ़ में बढ़ रहे Cyber fraud case, आईजी राम गोपाल गर्ग ने लिखा Google को लेटर

रायपुर में आज साफ रहेगा मौसम 

बीते दिन बुधवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान रायगढ़ में 41.6 डिग्री रहा। वहीं, सबसे कम तापमान 19.8 डिग्री नारायणपुर में रहा। राजधानी रायपुर में धूप-छांव वाला मौसम होने के कारण दिन का तापमान 39.9 डिग्री रहा। रात का तापमान 27.1 डिग्री रहा। मौसम विभाग के अनुसार, आज रायपुर में मौसम साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। बिलासपुर में आज अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। 

ये खबर पढ़िए ...Chhattisgarh Weather Forecast : छत्तीसगढ़ में आज 4 डिग्री तक बढ़ेगा तापमान, बस्तर संभाग में छाए रहेंगे बादल

बुधवार में इतना रहा तापमान 

बुधवार ( 15 मई ) को बिलासपुर में अधिकतम तापमान 39 डिग्री और रात में तापमान 27.4 डिग्री रहा। दिन का पारा सामान्य से 3 डिग्री कम रहा। बस्तर संभाग के जिलों में हल्की बूंदाबांदी और तेज हवा चलने के कारण अधिकतम तापमान सामान्य से कम रहा।अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री रिकॉर्ड किया जो सामान्य से 3 डिग्री कम रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 24.9 डिग्री रहा।

Chhattisgarh weather update | छत्तीसगढ़ मौसम | छत्तीसगढ़ मौसम | छत्तीसगढ़ मौसम पूर्वानुमान

ये खबर पढ़िए ...Mahadev Satta App : शेयर मार्केट में किए एक हजार करोड़ रुपए निवेश, SEBI करेगी जांच

Chhattisgarh weather update Chhattisgarh weather forecast छत्तीसगढ़ मौसम पूर्वानुमान Chhattisgarh Weather