VIP कैदी जनरल सेल में शिफ्ट, टॉयलेट-खाना...सबके लिए लगना होगा लाइन में

शराब घोटाले के रसूखदार बंदी सूर्यकांत तिवारी, अनवर ढेबर, अनिल टूटेजा और सौम्या चौरसिया समेत अन्य आरोपियों को अब विशेष वीआईपी सुविधाओं से वंचित कर दिया गया है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
VIP prisoners shifted general cells stand line for toilet food
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर सेंट्रल जेल में बंद कोयला और शराब घोटाले के रसूखदार बंदी सूर्यकांत तिवारी, अनवर ढेबर, अनिल टूटेजा और सौम्या चौरसिया समेत अन्य आरोपियों को अब विशेष वीआईपी सुविधाओं से वंचित कर दिया गया है। इन बंदियों को जेल के विशेष सेल से हटाकर सामान्य बैरकों में शिफ्ट कर दिया गया है।

जेल डीजी हिमांशु गुप्ता के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। जेल प्रशासन का कहना है कि सुरक्षा और अनुशासन के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। हालांकि, जेल अधिकारियों ने इसे 'रोटेशनल' प्रक्रिया के रूप में पेश किया है, जो समय-समय पर होती रहती है।

अनवर ढेबर का बेटा शोएब ढेबर गिरफ्तार, बार में युवक से की थी मारपीट

CG Liquor Scam : शराब घोटाला मामले में हो सकता है बड़ा खुलासा, EOW की रडार में 15 आबकारी अधिकारी


जेल में ड्राई फ्रूट खाते थे घोटालों के आरोपी

अब तक इन वीआईपी बंदियों को घर का बना खाना, ड्राई फ्रूट, च्यवनप्राश, एसी-कूलर, टीवी और मोबाइल जैसी विशेष सुविधाएं दी जा रही थीं। अब ये सभी सुविधाएं बंद कर दी गई हैं। अब इन्हें सामान्य कैदियों की तरह ही जेल का भोजन दिया जा रहा है। साथ ही जेल में किसी भी प्रकार का मोबाइल फोन इस्तेमाल करते पाए जाने पर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है।

रायपुर में ED की स्पेशल कोर्ट ने छत्तीसगढ़ के अलग-अलग घोटालों के आरोपियों को अलग-अलग जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया है। इनमें आबकारी घोटाला, कोयला घोटाला और कस्टम मिलिंग घोटाला के आरोपी शामिल हैं।

जानें, कौन से आरोपी कहां शिफ्ट होंगे

  • अनवर ढेबर- अंबिकापुर जेल
  • अनिल टुटेजा- कांकेर जेल
  • एपी त्रिपाठी- जगदलपुर जेल
    • सूर्यकांत तिवारी- जगदलपुर जेल

मुख्यमंत्री ने जारी किया निर्देश

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने हाल ही में एक उच्चस्तरीय बैठक में कानून-व्यवस्था को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने जेल के अंदर और बाहर वीआईपी ट्रीटमेंट को खत्म करने पर जोर दिया था। इसी निर्देश के बाद जेल डीजी ने त्वरित कदम उठाते हुए यह सख्त निर्णय लिया।

अनवर ढेबर का बेटा शोएब ढेबर गिरफ्तार, बार में युवक से की थी मारपीट

तमन्ना भाटिया ED के चंगुल में फंसीं, IPL मैच में बेटिंग एप प्रमोशन केस

कोयला घोटाला जेल में बंद आरोपी सौम्या चौरसिया liquor scam शराब घोटाला Coal Scam कोयला घोटाला ईडी छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला अनवर ढेबर कोयला घोटाला और अवैध वसूली का मामला CG liquor scam case अनिल टूटेजा CG Coal Scam छत्तीसगढ़ ईडी शराब घोटाला कोयला और शराब घोटाला CG liquor scam Chattisgarh liquor scam