स्कूल से बंक मारकर गए 2 छात्रों की क्यों चली गई जान.....जानिए वजह

बच्चों के साथ हुए हादसे में शिक्षकों की लापरवाही भी सामने आई है। बच्चों ने स्कूल में ही बैग छोड़कर बंक मारी थी, यदि शिक्षक समय रहते बच्चों की तलाश कराते तो यह हादसा होने से टल सकता था।

author-image
Marut raj
New Update
छग
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00



रायपुर. स्कूल से बंक मारना दो छात्रों की जान पर भारी पड़ गया। दरअसल, ये दोनों छात्र स्कूल से लंच टाइम में बंक मारकर नहाने गए और तालाब में डूब गए। इनके परिजन रात भर रहे परेशान होते रहे। सुबह उन्हें हादसे की खबर मिली। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में तालाब में नहाने उतरे 4 में से दो छात्र की डूबने से मौत हो गई। तैरकर बाहर आए दो छात्रों ने मौत की सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद कर लिया। मामला मामला सीपत थाना क्षेत्र के ग्राम दर्राभांठा का है।

अलर्ट! इंडिया में 66 % लोग ऑनलाइन डेटिंग स्कैम का हुए शिकार

शिक्षकों की लापरवाही

बसंत पंचमी पर धार भोजशाला बनी छावनी, अयोध्या, ज्ञानवापी की तरह यहां भी स्थल पाने हाईकोर्ट में लड़ रहे हिंदू संगठन

दो छात्रों की मौत के पीछे शिक्षकों की लापरवाही भी सामने आई हैं। बताया गया कि चारों बच्चों का बैग स्कूल में ही था। जानकारी के मुताबिक, ग्राम दर्राभांठा शासकीय प्राथमिक शाला में कक्षा दूसरी का 8 वर्षीय छात्र वंश और समीर पटेल मंगलवार को रोजाना की तरह स्कूल गए थे। लंच के समय दोनों अपने दो अन्य साथियों के साथ स्कूल से करीब 500 मीटर की दूरी पर स्थित पथरी तालाब नहाने चले गए। चारों बच्चे नहाने के लिए पानी में उतरे, कुछ देर तैरने के बाद इनमें से दो बच्चे जो उन्हीं की कक्षा के थे, वापस स्कूल चले गए। वंश भट्ट और समीर पटेल वापस स्कूल नहीं पहुंचे।

कौन है कांग्रेस का छुपा रुस्तम, क्यों कराए ब्लैंक फॉर्म पर साइन, जानें

बैग स्कूल में छोड़ दिया

11 सौ वर्ग मीटर में फैला है मामा का घर, दो साल में 3 करोड़ रुपए खर्च

छुट्टी के बाद देर शाम तक दोनों बच्चे जब घर नहीं लौटे तो परेशान परिजन उनकी तलाश में जुटे। इस दौरान उन्हें अन्य बच्चों ने बताया कि दोनों का बैग स्कूल में रखा हुआ है, लेकिन दोनों स्कूल में लंच के बाद नहीं दिखाई दिए हैं। पूछताछ में पता चला कि स्कूल के दो और बच्चे उनके साथ नहाने गए थे। जिन्होंने बताया कि वे सभी तालाब में नहा रहे थे, लेकिन वे दोनों नहीं आए। इसके बाद परिजन अन्य ग्रामीणों तालाब गए। देर रात काफी मशक्कत के बाद दोनों बच्चों का शव पानी के अंदर से मिला। इधर मामले में सीपत पुलिस ने जांच शुरू कर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।   bunked | school | students not present in content

students School स्कूल जान बंक bunked