अमरवाड़ा उपचुनाव : धीरन शाह ने पाया कांग्रेस का टिकट, कमलनाथ से बात होने के बाद छोड़ी नौकरी

दिल्ली हाई कमान को भेजी लिस्ट में चंपालाल कुचे, नवीन मरकाम, महेश धुर्वे और यदुनंदन भानूप्रताप शाह के नाम थे। इनमें से किसी भी नाम पर कमलनाथ की सहमति नहीं मिली।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
अमरवाड़ा उपचुनाव
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Amarwada by-election : मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए काफी मशक्कत के बाद अपना प्रत्याशी चुन लिया है। कांग्रेस ने अमरवाड़ा से धीरन शाह (Dheeran Shah) को प्रत्याशी बनाया है। बताया जा रहा है कि पैनल द्वारा सिलेक्ट किये गए नामों पर कमलनाथ सहमत नहीं थे। 

सूत्रों ने बताया कि छिंदवाड़ा के एक स्थानीय नेता के जरिए कमलनाथ ने धीरन शाह से सीधे फोन पर बात से की। इसके बाद धीरन ने जिला सहकारी समिति से अपना इस्तीफा दे दिया और बुधवार को उनका इस्तीफा मंजूर हुआ। उसके बाद कांग्रेस ने उन्हें अमरवाड़ा से प्रत्याशी बना दिया।

इन नामों की दिल्ली भेजी लिस्ट 

एमपी कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए अमरवाड़ा में प्रत्याशी चुनने के लिए पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे और पूर्व विधायक सुनील जैसवाल को नामों का पैनल बनाने की जिम्मेदारी सौंपी थी। 

प्रदेश कांग्रेस द्वारा चयनित नामों को दिल्ली हाई कमान के पास भेजा। इस लिस्ट में चंपालाल कुचे, नवीन मरकाम, महेश धुर्वे और यदुनंदन भानूप्रताप शाह के नाम शामिल थे। इनमें से किसी भी नाम पर कमलनाथ की सहमति नहीं मिली। 

आज धीरन शाह भरेंगे नामांकन 

धीरन शाह गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंधार समेत 20 विधायक अमरवाड़ा पहुंच रहे हैं।

10 जुलाई को होगी वोटिंग

अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए 14 जून से नामंकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। 21 जून तक नामंकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है। छिंदवाड़ा में अब तक भाजपा समेत 5 उम्मीदवार नामांकन भर चुके हैं।

24 जून को नामंकन पत्रों की जांच होगी। जबकि 26 जून नाम वापसी की आखिरी तारीख है। अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए 10 जुलाई को वोटिंग होगी। वहीं 13 जुलाई को मतगणना होगी।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Amarwada by election | अमरवाड़ा में शक्ति प्रदर्शन | अमरवाड़ा उपचुनाव वोटिंग | Amarwara by-election voting

धीरन शाह Amarwara by-election voting अमरवाड़ा उपचुनाव वोटिंग अमरवाड़ा उपचुनाव अमरवाड़ा में शक्ति प्रदर्शन Amarwada by election